विधायक असीम गोयल ने कहा कि मैं अंतिम सांस तक तथा मेरे खून का एक-एक कतरा हलके के विकास कार्यों के लिए समर्पित है।
December 16th, 2019 | Post by :- | 69 Views

अम्बाला, (अशोक शर्मा)

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता व जल शक्ति राज्य मंत्री रत्न लाल कटारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर उन्नति की शिखर की ओर अग्रसर हो रहा है तथा वह भारत देश को महान देश बनाने का कार्य कर रहे हैं। वे आज गांव बम्बा मियांमाजरा व नन्यौला में लोकसभा चुनाव में उन्हें जीत दिलाने पर धन्यवादी दौरे के दौरान आयोजित कार्यक्रमों में ग्रामीणों को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला भी उपस्थित रहे।
श्री कटारिया ने इस मौके पर ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए उनका धन्यवाद किया कि उनके आशीर्वाद से ही वह लोकसभा चुनाव में साढे तीन लाख वोटो से जीते हैं जिसके लिए वह उनका हाथ जोडक़र व सिर झुकाकर आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि आज जो कुछ भी है वह लोगों के स्नेह व आशीर्वाद से हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा लोगों के उत्थान के लिए अनेकों योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं तथा पात्र लोगों को योजनाओं को लाभ दिलाने के लिए सरकार कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एतिहासिक फैसले लेकर देश व प्रदेश को आगे ले जाने का काम किया है। इसी कड़ी में कशमीर में धारा 370 व 35 ए को खत्म करने का काम व हाल ही में नागरिकता संशोधन बिल 2019 बनाया जाने के साथ-साथ जो लोग देश का पैसा लेकर विदेशों में भाग जाते है ऐसे लोगों पर नकेल कसने का काम करते हुए उनकी सम्पत्ति को जब्त करने कानून बनाने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि उनके पास दो अहम मंत्रालय हैं जिसमें सामाजिक, न्याय एवं अधिकारिता मंंत्रालय के माध्यम से अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग के लोगों के उत्थान के लिए अनेकों कार्य किए जा सकते हैं। इस वर्ग से सम्बन्धित जो युवा या युवती उच्च शिक्षा के लिए विदेश में जाना चाहता है उसे उनके विभाग द्वारा 20 लाख रूपये तक की राशि लोन के रूप में उपलब्ध करवाई जा सकती है। इसके लिए सम्बन्धित युवा या युवती के पास विदेश की यूनिवर्सिटी से ऑफर लेटर आना जरूरी है। उद्योग स्थापित करने के लिए भी उनके विभाग के माध्यम से सहायता उपलब्ध करवाने का प्रावधान है। जल शक्ति मंत्रालय के माध्यम से वह नदियों को जोडऩे का काम कर रहे हैं तथा साढे 3 लाख करोड़ रूपये की लागत से देश के 15 करोड़ घरों में नल से जल की सुविधा उपलब्ध करवाने का काम करने के साथ-साथ पानी का संचय करने की दिशा में भी कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने इस मौके पर गांव बम्बा माजरा में 5 लाख व नन्यौला में 11 लाख रूपये की राशि सांसद निधि कोष से विकास कार्यों के लिए देने की घोषणा की।
विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उन्होंने विकास और भाईचारे की नीति पर चलते हुए शहरी विधानसभा क्षेत्र को सुंदर एवं विकसित बनाने का काम किया है। इसी प्रकार वह आगे भी विकास कार्यों को समान रूप से करवाने का काम करेेंगे। उन्होंने कहा कि यदि किसी गांव में वह विधानसभा चुनाव में पीछे रहे हैं तो उस गांव में भी वह एक समान रूप से विकास कार्यों को करवाने का काम करेंगे। विधानसभा चुनाव में वह लोगों के अशीर्वाद से जीते हैं और दोबारा से उन पर विश्वास जताकर लोगो ने जो आर्शीवाद दिया है उस पर वह खरा उतरकर अम्बाला शहर हलके को हरियाणा का सबसे अच्छा हलका बनाने का काम करेंगे। उन्होंने गांव नन्यौला में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि आज जो कुछ भी हैं वह लोगों के बलबूते पर ही हैं और इस गांव के तो वह सदा ऋणी रहेंगे। उन्होंने कहा कि मैं अंतिम सांस तक तथा मेरे खून का एक-एक कतरा हलके के विकास कार्यों के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि हलके के युवाओं को रोजगार मिल सके इसके लिए वह यहां पर आईएमटी भी स्थापित की जायेगी ताकि पढ़े-लिखे युवाओं को रोजगार मिल सके। उन्होंने मुख्यमंत्री की ओर से गांव नन्यौला में 21 लाख रूपये व गांव बम्बा माजरा में 5 लाख रूपये की राशि विकास कार्यों के लिए देने की घोषणा की। इस मौके पर उन्होंने गांववासियों द्वारा रखी गई समस्याओं को भी सुना और उनकी समस्याओं का जल्द समाधान किए जाने की बात कही।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।