अस्पताल के सुरक्षाकर्मी से मारपीट , हड़ताल पर गए कर्मचारी
December 16th, 2019 | Post by :- | 59 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  अल आफिया सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में जच्चा वार्ड के गेट पर लगे सुरक्षाकर्मी के साथ महिला मरीज के तीमारदारों द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया है। मारपीट की घटना की खबर से नाराज स्वास्थ्य विभाग के सैकड़ों कर्मचारियों ने कामकाज बंद कर हड़ताल शुरू कर दी। नाराज कर्मचारियों ने नारेबाजी करते हुए आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग के साथ – साथ सामान्य अस्पताल में पुलिस चौकी खोलने की मांग की है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल से मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। घायल सुरक्षाकर्मी का इलाज मांडीखेड़ा में चल रहा है। मसला पुलिस विभाग के पास पहुंच चुका है। समाचार लिखे जाने तक नगीना पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था। अगर विवाद को जल्दी नहीं सुलझाया गया तो शनिवार – रविवार छुट्टी का दिन होने की वजह से मरीजों को भारी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। सुरक्षाकर्मी के साथ मारपीट की घटना अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शाहरुख़ पुत्र कमरू निवासी झिमरावट प्रसूति वार्ड के गेट पर सुरक्षाकर्मी के पद पर कार्यरत है। शनिवार को सुबह करीब 11 बजे प्रसूति वार्ड में भर्ती महिला मरीज के दो तीमारदार मिलने आये और गार्ड के महिला वार्ड होने की वजह से अंदर जाने से मना किया तो झगड़ा हो गया। सुरक्षाकर्मी बाहर खींचकर उसकी पिटाई की गई। सुरक्षाकर्मी के अन्य साथियों ने उसे छुड़ा लिया , लेकिन कुछ लोग गाड़ियों में भरकर आये और गाली – गलौच करने लगे। जिससे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की नाराजगी और बढ़ गई। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाये। पुलिस चौकी खोली जाये। गार्ड की पिटाई करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए , साथ ही गिरफ्तारी भी तत्काल की जाये। अगर उनकी मांगों को नजरअंदाज किया गया तो हड़ताल को जारी रखा जायेगा। हड़ताल करने वालों में एएनएम , जीएनएम , वार्ड ब्यॉज , सुरक्षा गार्ड , चपरासी , फार्मासिस्ट , सीएमओ कार्यालय कर्मचारी , एलटी इत्यादि कर्मचारी शामिल हैं। घायल गार्ड का कहना है कि उसे संस्थान से बाहर निकलने पर हमला होने का खतरा है।
सुलह की हुई कोशिश ;- नगीना सरपंच नसीम अहमद एवं कुछ अन्य गणमान्य लोगों ने तीमारदारों द्वारा सुरक्षा कर्मी के साथ हुई मारपीट मामले में सुलह के लिए कर्मचारियों – डॉक्टरों से मुलाकात कर आरोपी युवक द्वारा माफ़ी मांगने की बात कही , लेकिन गुस्साए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने यह अपील ठुकराते हुए सुलह करने से इंकार करते हुए क़ानूनी कार्रवाई की मांग की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।