कड़ाके की ठंड से बढ़ी गर्म वस्तुओं की मांग
December 16th, 2019 | Post by :- | 93 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  दो दिन पहले आसमान से हुई ओलावृष्टि के बाद इलाके में कड़ाके की ठंड पड़ रही है । कड़ाके की ठंड के कारण नूह जिले में गर्म वस्तुओं की डिमांड बढ़ गई है । लोग सर्दी में अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए गर्म वस्तुओं का सेवन कर रहे हैं । जिनमें मुर्गा , अंडा , मछली , मूंगफली इत्यादि वस्तुएं शामिल हैं।
 आपको बता दें कि वैसे तो हर साल सर्दी के मौसम में इन वस्तुओं की डिमांड बढ़ जाती है , लेकिन दो दिन पहले हुई जबरदस्त ओलावृष्टि के बाद शीत लहर का प्रकोप जारी है । ऐसे में पहले से कहीं अधिक गर्म वस्तुओं को खरीदने वालों की संख्या में बड़ी तेजी से इजाफा हुआ है । आजकल सड़क के दोनों और मूंगफली बेचने वाले विक्रेता वहीं पर भट्टी लगाकर गरम – गरम मूंगफली बेचने का काम कर रहे हैं , तो खरीदने वालों की भी अच्छी खासी संख्या देखने को मिल रही है । सर्दी का मौसम बढ़ते ही मुर्गे के दामों में कमी आई है और अब गरीब भी सर्दी भगाने के लिए मुर्गे का मीट खरीद कर अपनी इच्छा पूरी कर रहे हैं । इसके अलावा अगर बात करें तो मछली सबसे ज्यादा गर्म खानपान में बताई जाती है । मुस्लिम बाहुल्य जिला नूह में मांस और मछली खाने का चलन अन्य जिलों से कहीं ज्यादा है , लेकिन अचानक बढ़ी ठंड से इन चीजों की बिक्री में इजाफा हुआ है । ठंड के साथ -साथ तेज हवा इलाके में चल रही है । जिससे गलन महसूस हो रही है । ऐसे में इंसान को या तो गर्म वस्तुओं का सहारा है या फिर अलाव जलाकर लोग सर्दी से बचने की कोशिश कर रहे हैं । तापमान काफी नीचे आ गया है। मुर्गा मीट 110 रुपये किलो , मूंगफली 100 रुपये किलो , मछली 150 – 200 किलो , अंडा की ट्रे 150 रुपये की बिक रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।