राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के लिए एकजुट हुआ सर्व कर्मचारी संघ देवी मंदिर मुलाना में हुई विशेष बैठक
December 15th, 2019 | Post by :- | 152 Views

अम्बाला ,मुलाना (जयबीर राणा थंबड़)मुलाना8 जनवरी की राष्ट्रव्यापी हड़ताल की तैयारी को लेकर हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ एवं सर्वकर्मचारी संघ हरियाणा की उपमण्डल बराड़ा कार्याकारिणी की बैठक देवी मंदिर मुलाना में हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रधान ओमप्रकाश और संचालन सचिव नैब सिंह ने किया।
बैठक में अध्यापक, अनुबंधित अध्यापक, कंप्यूटर प्रोफैशनल, हैमसा, पैकस, नगरपालिका, बिजली विभाग और सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि शामिल हुए।
बैठक को संबोधित करते हुए सर्वकर्मचारी संघ के जिला प्रधान कमलजीत सिंह बखतुआ ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की किसान, कर्मचारी, मज़दूर, छात्र और महिला विरोधी नीतियों के खिलाफ़ देश की तमाम यूनियनों ने 8 जनवरी को एक दिवसीय हड़ताल करने का फैसला लिया है जबकी भाजपा से जुड़ा भारतीय मज़दूर संघ इसमें शामिल नहीं होगा। इसी संदर्भ में 20 दिसंबर को सभी संगठन शिक्षा सदन, अंबाला में इकट्ठे होकर उपायुक्त अंबाला को हड़ताल का नोटिस देंगें।
अध्यापक संघ के जिला सचिव ने बताया की जन शिक्षा को सिकोड़ने, शिक्षा के बाज़ारीकरण, निजीकरण, सांप्रदायीकरण और अवैज्ञानिक सोच को बढ़ाने के खिलाफ़, शिक्षकों से गैर शैक्षिक कार्य लेने, नयी पेंशन स्कीम की जगह पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने, खाली पड़े तमाम पदों को नियमित भर्ती और पूरे वेतनमान से भरने और शिक्षा विभाग में एन.जी.ओ. की बढ़ती दखलअंदाज़ी के खिलाफ़ शिक्षक वर्ग भी इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल के प्रदर्शनों में शामिल होगा। इसकी तैयारियों के लिए 23 दिसंबर से अध्यापक संघ की टीमें स्कूलों का तूफ़ानी और सघन दौरे करेंगीं।
खण्ड सचिव मुकेश घारू ने बताया की सभी खण्ड अधिकारियों सहित जिले मौलिक शिक्षा अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालयों में अध्यापकों की वर्ष 2018-19 की ए.पी.ए.आर. धूल फांक रही हैं जबकि 2003 के तमाम एडहाक और 89 डेज से पक्के हुये अध्यापकों के ए.सी.पी. केस इस वज़ह से लटके हुए हैं। इसके अलावा जनवरी 2019 से चिकित्सा प्रतिपूर्ति बिल, रिफंडब्ल/नॉन रिफंडब्ल केस, ए.सी.पी. केस, एल.टी.सी. केस और कई प्रकार के अन्य केस लंबित पड़े हैं, जिन्हें लेकर जिला शिक्षा अधिकारी को भी 20 दिसंबर को ज्ञापन दिया जायेगा।
बैठक को सीटू के कामरेड टेकचंद सैनी, जन शिक्षा अधिकार मंच के जिला संयोजक कुलदीप चौहान और आल हरियाणा पावर कॉर्पोरेशन के कुलदीप बंसल ने भी संबोधित किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।