वायदों के बावजूद कालका में मिनी सचिवालय नही : विजय बंसल
December 15th, 2019 | Post by :- | 127 Views
कहा – अनेको सरकारी दफ्तरों की हालत खस्ता, तो अनेको में नहीं मूलभूत सुविधाएं
कालका (रोहित शर्मा) । अंग्रेज शासन के समय कालका में ब्रिटिशर्स ने जनहित के विकास को देखते हुए विश्वधरोहर तक बनाने का काम किया जिसमें प्रमुखतः रेलवे स्टेशन के माध्यम से कालका में सुविधाए उपलब्ध करवाई परन्तु अब कालका मूलभूत सुविधाओं से वंचित हो चुका है उक्त आरोप शिवालिक विकास मंच के अध्यक्ष व पूर्व चेयरमैन विजय बंसल एडवोकेट ने ब्यान जारी करके लगाए। विजय बंसल ने कहा कि कालका में वायदों के बावजूद मूलभूत सुविधाए नही है। विजय बंसल ने कहा कि राजनीतिक उदासहीनता, भेदभाव, विधानसभा व लोकसभा में कमजोर नेतृत्व तथा सरकार द्वारा नजरअंदाज होने की वजह से कालका विधानसभा प्रशासनिक, राजनीतिक रूप से पिछड़ा हुआ हो चुका है जिसके कारण कालका की जनता मूलभूत सुविधाओं से वंचित हो चुकी है और प्रशासनिक कार्यो को पूरा करवाने के लिए जगह जगह चक्कर लगाने पड़ते है जिसकी वजह से समय तो बर्बाद होता ही बल्कि आर्थिक बोझ भी पड़ता है व काम होने में भी समय लगता है। यू तो कालका विधानसभा में क्रम 1 है परन्तु विकास, शिक्षा व नौकरियों के मामले में फेल है।
मिनीं सचिवालय के लिए सरकार का नही कोई ध्यान
विजय बंसल ने कहा कि विभिन्न नेताओ व दलों द्वारा कालका में मिनी सचिवालय बनाने का वायदा किया गया परन्तु आज तक कालका में मिनी सचिवालय बनाने की सूरत में कोई कार्य नही हुआ।बंसल स्वयं भी काफी समय से कालका में मिनी सचिवालय बनवाने के लिए प्रयासरत व पक्षधर है जिसके चलते अनेको बार मुख्यमंत्री व सम्बंधित मंत्रियों,अधिकारियों को ज्ञापन देकर मिनीं सचिवालय की मांग की परन्तु सरकार ने जनहित में कोई कार्य नही किया।
मिनीं सचिवालय बनाया जाना क्यो जरूरी……
विजय बंसल का कहना है कि कालका में अनेको दफ्तर किराए की इमारतों पर चल रहे है,अनेको इमारतों की हालत खस्ता है तो अनेको दफ्तरों में पार्किंग जैसी मूलभूत सुविधाए तक नही है।यदि मिनीं सचिवालय का निर्माण हो जाता है तो सभी दफ्तर एक छत के नीचे आजाएगे व जनता आसानी से अपने कार्यों को कम समय मे बिना आर्थिक बोझ के पूरा करवा सकेंगे।इसके साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों को भी आसानी होगी जबकि सभी प्रशासनिक मूलभूत सुविधाए भी उपलब्ध रहेगी।
कालका में लघु सचिवालय बनाने के लिए मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन
पूर्व चेयरमैन विजय बंसल ने मनोहर लाल,मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार को ज्ञापन भेजकर मांग की है कि कालका में वायदों के अनुसार व जनहित के विकास को देखते हुए तुंरत प्रभाव से मिनीं सचिवालय बनाने के आदेश दिए जाए जिससे जनता को मूलभूत सुविधाएं व प्रशासनिक कार्यो की सुविधा एक छत के नीचे मिल सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।