सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा ने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहे सात कार्मिकों को जारी किये कारण बताओ नोटिस।
December 14th, 2019 | Post by :- | 111 Views

बीकानेर,(मनीष)।  सीएमएचओ डॉ बी एल मीणा शनिवार को राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की समीक्षा बैठक ले रहे थे। बैठक में उन्होंने कहा कि आरबीएसके टीमों द्वारा विभिन्न स्कूलों तथा आंगनवाड़ी केंद्रों में की जा रही स्क्रीनिंग प्रतिदिन हो भी रही है या नहीं ? इसे सुनिश्चित करने के लिए टीमों की गाड़ियों पर जीपीएस सिस्टम लगाया जाए।

सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा ने बैठक में बिना बताएं अनुपस्थित रहे 7 कार्मिकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए । उन्होंने समय पर स्क्रीनिंग पूर्ण करने, माइक्रो प्लान के अनुसार कार्य करने तथा माइक्रोप्लान जिला कलेक्टर एसडीएम स्तर तक साझा करने के निर्देश दिए । आर सी एच ओ डॉ रमेश गुप्ता ने समस्त 14 टीमों की व्हाट्सएप पर प्रतिदिन सेल्फी द्वारा उपस्थिति देने के निर्देश दिए । उन्होने स्क्रीनिंग के साथ-साथ मौसमी बीमारियों के नियंत्रण तथा रोगों से बचाव व लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के निर्देश भी दिए । बैठक के दौरान संबंधित ब्लॉक सीएमओ को फोन लगाकर टीम का फीडबैक लिया और नियमित मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। उन्होंने जन्मजात हृदय रोगों के अलावा अन्य रोगों पर भी ध्यान देने के निर्देश दिए । इस अवसर पर डीईआईसी मैनेजर योगेश पवार, आयुष नोडल अधिकारी डॉ मनुश्री सिंह सहित समस्त टीमों के आई आयुष चिकित्सक फार्मासिस्ट व एएनएम उपस्थित रहे।

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।