पुलिस नहीं पकड़ पाई चोर, पीड़ित के भतीजे ने वायरल वीडियो के आधार पर चोर पकड़ किया पुलिस हवाले
December 14th, 2019 | Post by :- | 152 Views

अंबाला , बराडा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी ) ।
उगाला गांव स्थित चंदन पैलेेस में चार रोज पहले शादी समारोह से लाखों रूपये व गहनों की चोरी करने वाले तीन चोरों को चंदन पैलेस के मालिक व पीडित के भतीजे ने वायरल हुई वीडियों के आधार पर शाहबाद के संगत पैलेस से पकड़ लिया। तीनों शाहाबाद के संगत पैलेस में एक शादी समारोह में चोरी करने के इरादे से आए हुए थे। जिनको उनकी कार की पहचान कर पकड़ लिया। जिसके बाद बराड़ा पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच तीनों का पकड़ लिया ओर थाना बराड़ा में लाए। जिसके बाद पुछताछ शुरू कर दी। शादी समारोह में दोनों चोर अपने छोटे भाई लगभग 7 साल को भी साथ लाते थे। तीनों शादी समारोह में बारातियों की तरह सिरकत करते थे, तांकि उन पर कोई शक न करे। सबसे पहले उसके आस पास रहते थे जिसके पास नकदी व गहनों का बैग हो। उसके बाद दोनों अपने काम पर जूट जाते थे मौका पाते ही छोटा बालक केस बैग उठा लेता था। बाद में अपने दूसरे साथी के हवाले कर वहां से निकल जाते थे।
दिल्ली नंबर की हुंडई इयून कार के आधार पर पकड़े गए शातिर चोर:- चोरों के पास दिल्ली नंबर की डीएल 5032 नंबर कार थी। जिसमें बादल निवासी एमपी व सुनील निवासी राजस्थान व एक सात वर्षीय बच्चे को लेकर कार में चंदन पैलेस में आए। शादी समारोह में किसी को शक न हो इस लिए वह उक्त बच्चे को भी कोट पैंट पहना कर लाए थे। तांकि सभी सोचें कि यह शादी में उनके मेहमान हैं। मौका पाते ही जय माला के वक्त एक बैग उठा कर चंपत हो गए। जिसमें करीब 2 लाख की नकदी (एक हजार डालर) व सोने चांदी के गहने थे। जब बैग मालिक हरजीत सिंह निवासी अंबाला छावनी को पता चला तो उसके पांव तले की जमीन। अमरजीत सिंह ने बराड़ा थाना में चोरों की शिकायत दी।

पैलेेस मालिक ने सीसटीवी कैमरे की फूटज की थी ग्रूप में वायरल :- चंदन पैलेस  के मालिक चंदन मौंगा ने चोरी की घटना के बाद सीसीटीवी  फूटेज को लेकर व्हाट्श्प के माध्यम से वीडियो व फोटो ग्रूप में डाल दिए थे। वीडियों में दिल्ली नंबर कार जिसकी  प्लेट पर हिंदी में नबर लिखा था।  यह वीडियो मैनेजर से लेकर सभी वर्करों के पास थी। इसके आधार पर वह आस-पास के शादी समारोह में उक्त चोरों की तलाश कर रहे थे। इसी आधार पर उक्त चोरों की पहचान संगत पैलेस से शनिवार को हो सकी। अमरजीत सिंह का भतीजा संगत पैलेस में शादी समारोह में गया था। जहां पर उसने दिल्ली नंबर की यह गाड़ी देखी तो उसे शक हो गया। कि वह चोर यहीं पर हैं। धर्मेेन्द्र ने संगत पैलेस के मालिक को सारी बात बताई ओर कहा कि कहीं ऐसा न हो वह चोर यहां पर ही हो। धर्मेन्द्र ने पैलेस में शादी समारोह में जाकर देखा तो वहां पर उसे उक्त  बच्चे को घूमता हुआ देखा। उसके बाद दोनों युवक भी मिल गए। धर्मेन्द्र ने चंदन पैलेस के मालिक चंदन मौंगा का फोन पर चोर मिल जाने की बात कही। चंदन मौंगा ने उसी समय बराड़ा थाना प्रभारी सतीश कुमार को  घटना से अवगत करवाया। बराड़ा पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बच्चे सहित दोनों को पकड़ लिया।

थाना बराड़ा प्रभारी, सतीश कुमार:- सूचना मिलते ही पुलिस कर्मचारियों को मौका पर भेज दिया था। पकड़े गए सुनील व बादल ने बतया कि उन्होंने चंदन पैलेस में नकदी व गहने चुराए थे। जिसके बाद नकदी व गहने अपनी माता के हवाले कर दिए थे। जांच जारी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।