जरूरतमंदों की सहायता करेगा बाबा बंदा सिंह बहादुर सेवा दल :- प्रधान राजिन्द्र डुलियाना
August 26th, 2019 | Post by :- | 99 Views

अंबाला , मुलाना ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी ) ।
दोसड़का गुरूद्वारा बाबा जोरावर सिंह बाबा फतेह सिंह में सिख समाज की एक बैेठक का आयोजन किया गया । जिसमें उपस्थित सदस्यों द्वारा समाज सेवा के लिए बाबा बंदा सिंह बहादुर सेवा दल दोसड़का का गठन किया गया । इस दौरान बाबा बंदा सिंह बहादुर सेवा दल की कार्यकारणी कमेटी का गठन किया गया । जिसमें सर्वसम्मति से स. राजिन्द्र सिंह डुलियाना को प्रधान, स. कुलबीर सिंह बोह को उपप्रधान, हरपाल सिंह को जरनल सचिव , स.मेहर सिंह राजौली को सचिव , स. गुरमीत सिंह वधवा को कोषाध्यक्ष, स. गुरदीप सिंह डुलियाना को सह कोषाध्यक्ष , पवनीत सिंह मिंकी बराड़ा को युवा प्रधान, हरमन जोतसंघु को युवा उपप्रधान , स. कर्णवीर सिंह को युवा सचिव , स. निर्मल सिंह दोसड़का युवा सचिव, स.विरेन्द्र सिंह को युवा कोषाध्यक्ष ,स. कबीर विर्क दोसड़का को सह कोषाध्यक्ष को चुना गया ।

सेवा दल के प्रधान राजिन्द्र ने सभी पदाधिकारियों का सरोपा पहनाकर स्वागत किया । उन्होंने कहा कि बाबा बंदा सिंह बहादुर सेवा दल दोसड़का जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए बनाया गया है । सेवा दल द्वारा पहली सेवा नारायणगढ़ में अपने हक के लिए आंदोलन कर किसानों के लिए लंगर लगाकर की गई है । उन्होंने बताया कि सेवा दल सिख गुरुओं के बताए गए मार्ग पर चलकर जरूरतमंदों की निस्वार्थ सेवा करने का कार्य करेगा । जिसमें मुख्य रुप से जरूरतमंद लड़कियों की शादी, जरूरतमंद के कच्चे घर को पक्का करवाना, आपातकाल में सहायता करना व अन्य सामाजिक कार्य किए जाएगें ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।