अल्पसंख्यक लोक भलाई संस्था की अपील पर पंजाब मानवाधिकार आयोग ने की सुनवाई शुरू ।
December 13th, 2019 | Post by :- | 115 Views

अल्पसंख्यक लोक भलाई संस्था की अपील पर मानवाधिकार आयोग पंजाब ने की सुनवाई शुरू ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
पंजाब राज्य मानवाधिकार आयोग के चैयरपर्सन जस्टिस इक़बाल अहमद अंसारी और जस्टिस आशुतोष मोहंतो आधारित डबल बैंच ने ड्यूटी पर कुताही के मामले में डी जी पी पंजाब और एस एस पी देहाती अमृतसर को नोटिस जारी करते हुए 19 फरवरी 2020 को रिकॉर्ड तलब करने के आदेश जारी किए हैं ।आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिस की अधकारित तौर पर पुष्टि करते हुए अल्पसंख्यक लोक भलाई संस्था के प्रधान सतनाम सिंह गिल ने की ।राज्य पुलिस द्वारा उनके मामले में ड्यूटी से कुताही करने के मामले में उन्होंने पंजाब राज्य मानवाधिकार का दरवाजा खटखटाया था ।
क्या था यह मामला ?
उन्होंने ने बताया कि उनकी गाड़ी इंडिका गाड़ी पर 31 अगस्त 2019 को उस समय कुछ विरोधी अनसरो द्वारा जानलेवा हमला किया गया था ,जब वह संस्था के प्रोग्राम को संबोधित करने जा रहे थे ।उन्होंने ने इस मामले की जानकारी पुलिस को फोन द्वारा और ईमेल द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी ।पर लंबा समय बीत जाने के प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने कोई भी कार्रवाई नही की जिसके चलते उन्हें मानवाधिकार आयोग की शरण लेनी पड़ी ।इस मौके पर उनके साथ मंगा सिंह माहला ,सरवन सिंह तरसिक्का ,भाई सतनाम सिंह सभरवाल ,जोरा सिंह तरसिक्का हाज़िर थे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।