युवा पीढ़ी में राष्ट्र देशभक्ति की भावना जागृत करना अनिवार्य : बंडारू दत्तात्रेय
December 13th, 2019 | Post by :- | 82 Views

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज सोलन ज़िला के बद्दी में बद्दी इंटरनेशनल स्कूल वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि अपने सम्बोधन में कहा कि एक व्यक्ति के विकास में शिक्षा का महत्वपूर्ण योगदान होता है। उन्होंने कहा कि ऐसा समाज तेजी से विकास करता है, जिसमें शिक्षा के लिए अपार अवसर हों।

राज्यपाल ने कहा कि युवा पीढ़ी में राष्ट्र देशभक्ति की भावना जागृत करना अनिवार्य है ताकि उनमें देश प्रेम की भावना उत्पन्न हो और वे देश की समृद्ध संस्कृति पर गर्व करें। इस भावना के अभाव में देश उन्नति नहीं कर सकता। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे देश के मूल्यों, संस्कृति और परम्पराओं के बारे में अधिक से अधिक ज्ञान अर्जित करें और इन पर गर्व करे

उन्होंने युवा पीढ़ी से नशे से दूर रहने का आह्वान किया ताकि वे जीवन में उन्नति कर सकें। उन्होंने विद्यार्थियों को अपने जीवन में उच्च स्थान प्राप्त करने को प्रेरित किया ताकि वे देश व विदेश स्तर पर अपने राज्य व देश का नाम रोशन कर सकें। बालिकाओं की शिक्षा पर बल देते हुए श्री दत्तात्रेय ने कहा कि आज के दौर में लड़कियां हर क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल कर रही हैं जो समाज के लिए एक शुभ संकेत है।

बद्दी विश्वविद्यालय के सचिव गौरव राम झुनझुनवाला ने राज्यपाल का स्वागत किया। बद्दी इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्य मेन पाॅल ने स्कूल की गतिविधियों और उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।