बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ उद्योग संघ के प्रतिनिधियों से राज्यपाल ने की चर्चा
December 13th, 2019 | Post by :- | 111 Views

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज सोलन ज़िला के बद्दी में बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ उद्योग संघ के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की।
राज्यपाल ने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ उद्योग संघ राज्य का सबसे बड़ा चैम्बर है, जिसमें बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र के लघु, मध्यम उद्योग तथा बहुराष्ट्रीय कम्पनियां शामिल हैं। 318 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैला बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ औद्योगिक क्षेत्र, प्रदेश के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। इसमें नौ औद्योगिक क्षेत्र और 15 औद्योगिक समूह हैं।

श्री दत्तात्रेय ने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि इस क्षेत्र में स्थापित लगभग 2202 उद्योगों में राज्य का 70 प्रतिशत निवेश हो रहा है तथा सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उपक्रमों में इसका 95 प्रतिशत योगदान है। उन्होंने कहा कि बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र में स्थापित उद्योगों से राज्य के 2.75 लाख युवाओं को रोजगार प्राप्त हुआ है और यह क्षेत्र राज्य के सकल घरेलू उत्पाद में 18 प्रतिशत योगदान कर रहा है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने राज्य में उद्योगों के विस्तार और विकास की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि राज्य सरकार उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए प्रयासरत है। राज्य में उद्योग स्थापित करने के लिए उद्यमियों को बेहतरीन सुविधाएं और पर्यावरण प्रदान करने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं।

बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ उद्योग संघ के पूर्व अध्यक्ष शैलेश अग्रवाल ने इस अवसर पर राज्यपाल का स्वागत किया और उन्हें राज्य में औद्योगिक विकास के लिए विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होंने इस क्षेत्र में रेल नेटवर्क, अधोसंरचना के विकास और ट्राॅमा सेंटर सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग की। बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ उद्योग संघ के सदस्य राजेन्द्र गुलेरिया ने प्रस्तुतिकरण के माध्यम से उद्योग संघ के बारे में जानकारी प्रदान की। हिमाचल ड्रग मेन्युफेकचरिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष डाॅ. राजीव गुप्ता ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इस अवसर पर उपायुक्त सोलन के.सी. चमन, बीबीएनडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनोद कुमार, पुलिस अधीक्षक बद्दी रोहित मालपाणी और उद्योग संघ के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।