जंडियाला शहर में गुज्जरों द्वारा अवैध रूप से चल रही डेयरियां ,नगर कौंसिल ने साधी चुप्पी ।
December 13th, 2019 | Post by :- | 109 Views

जंडियाला शहर में अवैध रूप गुज्जर चला रहे हैं डेयरियां ,नगर कौंसिल ने साधी चुप्पी ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
जंडियाला गुरु शहर में वार्ड नंबर 1 और तरनतारन बाईपास के नज़दीक गुज्जरों द्वारा अवैध रूप से डेयरियां चलाई जा रही हैं ।इन डेयरियां में जहाँ पशु रखे जाते हैं वहाँ पर बहुत गंदगी होती है और दूध देने वाले पशु भी गंदगी के साथ भरे होते हैं ।वहां पर इतनी बदबू होती है कि एक पल भी रुकना नामुमकिन होता है ।स्थानीय निकाय विभाग द्वारा ऐसी डेयरियां को शहर को हद से बाहर खोलने की इजाजत होती है ।लेकिन अभी तक नगर कौंसिल के ई ओ और ना ही सैनिटरी इंस्पेक्टर ने ऐसी डेयरियां के खिलाफ कोई मुहिम चलाई है ।
वार्ड नंबर 1 में जो गुज्जरों द्वारा अवैध डेयरी चलाई जा रही है वह भी बिना किसी इजाजत के चल रही है क्योंकि पास में रिहायशी इलाका है जिससे लोग बदबू से बहुत परेशान होते हैं ।
इसी तरह तरनतारन बाईपास पर भी रिहायशी इलाकों में गुज्जरों द्वारा डेयरी चलाई जा रही है ।उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले यहाँ पर डेंगू के मरीज़ भी मिले थे बावजुद इसके नगर कौंसिल जंडियाला गुरु ने कोई संज्ञान नही लिया ।
इस मामले में जब नगर कौंसिल के ई ओ जगतार सिंह के साथ संपर्क किया गया तो उन्होंने ने कहा कि वह मीटिंग में हैं ,फिर दूबारा फोन करने पर उनसे यह सवाल किया गया कि अगर अमृतसर शहर में अवैध डेयरियों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है तो यहाँ क्यों नही तो उन्होंने ने फोन काट दिया ।
इन अवैध डेयरियां में चल रहे हैं अवैध कुंडी कुनकेशन ।
एक तरफ जहां यह डेयरियां लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रही हैं वहीं यह अवैध रूप से बिजली विभाग की कुंडी लगाकर हज़ारों रुपये की बिजली चोरी कर रहीं हैं ।
जल्द होगी कुंडी कुनकेशन के खिलाफ कार्रवाई :एस डी ओ ।
जंडियाला सब डिवीजन के एस डी ओ पंकज मक्कड़ से बात की गई तो उन्होंने ने कहा कि इन कुंडी कुनकेशन के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।