रेलवे मंत्री ने विधायक असीम गोयल द्वारा रखे गये सभी विषयों पर जल्द कार्य किए जाने बारे उन्हें आश्वस्त किया।
December 13th, 2019 | Post by :- | 86 Views

अम्बाला, (अशोक शर्मा)

अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल ने दिल्ली में रेलवे, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय मंत्री पीयुष गोयल से मिलकर कपड़ा मार्किट के नजदीक क्रासिंग नम्बर 126 पर रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण कार्य तेजी से करवाने बारे, अम्बाला शहर रेलवे स्टेशन का सौन्दर्यकरण करवाने बारे, अम्बाला शहर जंडली के नजदीक क्रासिंग नम्बर 124 पर रेलवे अंडर ब्रिज बनाये जाने बारे, अम्बाला-लुधियाना रेलवे मार्ग पर रामनगर के नजदीक क्रासिंग नम्बर 127 पर रेलवे ओवर ब्रिज बनाये जाने बारे के साथ-साथ अम्बाला शहर की रेलवे क्रासिंग नम्बर 104 व रेलवे क्रासिंग नम्बर 105 पर रेलवे ओवर ब्रिज व रेलवे अंडर ब्रिज बनाये जाने विषय पर उनसे मुलाकात कर इन सभी विषयों पर कार्य तुरंत किए जाने बारे बातचीत की। रेलवे मंत्री ने विधायक असीम गोयल द्वारा रखे गये सभी विषयों पर जल्द कार्य किए जाने बारे उन्हें आश्वस्त किया।
अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल ने रेलवे मंत्री से मिलकर शहर रेलवे स्टेशन पर वेटिंग रूम का निर्माण किए जाने पर उनका धन्यवाद किया। साथ ही साथ यहां पर स्टेशन का सौन्दर्यकरण करने के दृष्टिगत यहां पर एस्कलेटर का प्रावधान, प्लेटफार्म की सुंदरता, स्वच्छ पानी की व्यवस्था तथा टॉयलेट ब्लॉक का सुधारीकरण किए जाने बारे उनसे बातचीत की। उन्होने कहा कि शहर का रेलवे स्टेशन व्यापार की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसलिए यहां पर सौन्दर्यकरण किए जाने की बेहद आवश्यकता है। उन्होंने चर्चा करते हुए रेलवे मंत्री पीयुष गोयल को अवगत करवाया कि कपड़ा मार्किट के नजदीक रेलवे विभाग व लोक निर्माण विभाग द्वारा संयुक्त रूप से रेलवे अंडर ब्रिज का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस रेलवे अंडर ब्रिज का कार्य पूरा न होने के कारण लोगों को कठिनाई का सामना करना पड रहा है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से जब इस विषय पर उन्होंने बात की तो उन्होंने बताया कि जब तक रेलवे विभाग अपना कार्य पूर्ण नहीं कर लेता तब तक लोक निर्माण विभाग द्वारा कार्य शुरू नहीं किया जा सकता। इस बारे उन्हें अवगत  करवाते हुए इसका निर्माण कार्य तेजी से किए जाने बारे उनसे बातचीत की। इसी प्रकार अम्बाला शहर में लाईन क्रासिंग नम्बर 127 पर आरओबी व लाईन क्रासिंग नम्बर 124 पर आरयूबी स्वीकृत हुए एक साल हो चुका है। इसके दृष्टिगत इन दोनों पर लेवल क्रासिंग का कार्य शुरू होना है। इसके लिए भी उन्होंने रेलवे मंत्री से इस कार्य को शुरू किए जाने बारे चर्चा की।
विधायक असीम गोयल ने रेलवे मंत्री पीयुष गोयल को अवगत करवाते हुए बताया कि लाईन क्रासिंग नम्बर 104 व लाईन क्रासिंग नम्बर 105 अम्बाला शहर की सबसे व्यस्त रेलवे क्रासिंग है जिस पर आरओबी/आरयूबी का प्रावधान आवश्यक है। यह दोनों रेलवे क्रासिंग अम्बाला शहर को एन.एच. 22 से जोडते है इसलिए इन दोनों कार्यों को करने के लिए अति शीघ्र स्वीकृति प्रदान करने के लिए शहरवासियों की मांग पर उनसे निवेदन किया। विधायक असीम गोयल ने बताया कि रेलवे मंत्री ने उन द्वारा रखे गये सभी विषयों पर जल्द से जल्द कार्य किए जाने बारे उन्हें आश्वासन दिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।