मेवात मॉडल स्कूलों में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता हुई शुरू
December 13th, 2019 | Post by :- | 268 Views

मेवात(सद्दाम हुसैन) मेवात मॉडल स्कूल नगीना के प्रांगण में अंतर जिला मेवात मॉडल स्कूल खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ बुधवार को मेवात मॉडल स्कूल नगीना के प्रांगण में हुआ । एसडीएम फिरोजपुर झिरका रीगन कुमार ने खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया । खेलकूद प्रतियोगिता में आठ मेवात मॉडल स्कूलों के सैकड़ों छात्र – छात्राओं ने भाग लिया । खेलकूद प्रतियोगिता का समापन गुरुवार को मेवात मॉडल स्कूल नगीना के प्रांगण में होगा । जिसमें अतिरिक्त उपायुक्त विवेक पदम सिंह मुख्य अतिथि की भूमिका में शामिल होंगे ।मेवात मॉडल स्कूल नगीना के प्रिंसिपल सीएम झा ने बताया कि मेवात मॉडल स्कूल नगीना को दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन करने का अवसर मिला है ।

भव्य आयोजन चल रहा है । कार्यक्रम का शुभारंभ एसडीएम फिरोजपुर झिरका ने किया तो समापन एडीसी नूह करेंगे । उन्होंने कहा कि खेलकूद प्रतियोगिता में रेस , रिले रेस , लंबी कूद , ऊंची कूद जैवलिन थ्रो , गोला फेंक इत्यादि खेलों का आयोजन किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि यह वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता है , जो हर साल मेवात विकास अभिकरण द्वारा नूह जिले तथा पलवल जिले के हथीन खंड में चलाए जा रहे मेवात मॉडल स्कूलों के छात्र – छात्राओं के बीच कराई जाती है । पढ़ाई के साथ – साथ खेलों का भी जीवन में विशेष महत्व है ।विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल हुए आईटीआई नगीना के प्रिंसिपल धर्मबीर ने बताया कि अब खेलों से शरीर का विकास ही नहीं होता बल्कि खेलों से नाम भी कमाया जाता है और धन भी कमाया जाता है।

पहले विदेशों का खेलों में नाम आता था लेकिन पिछले कुछ सालों में भारतवर्ष ने भी सभी खेलों में अच्छे परिणाम दिए हैं । हरियाणा ने तो खेलों में अलग ही पहचान बनाई हैं , लिहाजा बच्चों को शिक्षा के साथ – साथ खेलों में भी बढ़ – चढ़कर भाग लेना चाहिए । मेवात मॉडल स्कूल के छात्र – छात्राओं द्वारा चल रही खेलकूद प्रतियोगिता का बेहतरीन आयोजन किया जा रहा है ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।