एक दिवसीय स्कूल एक्सलेन्स कार्यक्रम आयोजित
December 12th, 2019 | Post by :- | 118 Views
कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।     शिक्षा विभाग व भारती फ़ाउंडेशन के संयुक्त प्रयास से दूसरे चरण की विधालय उत्कृष्टता कार्यशाला करनाल व कुरुक्षेत्र के 15 सरकारी  स्कूल से आये हुए 30 प्रधानाचार्यों व अध्यापकों ने हिस्सा लिया। ये सभी प्रतिभागी भारती फ़ाउंडेशन के द्वारा चलाये जा रहे क्वालिटी स्पोर्ट प्रोग्राम के अंतर्गत आने वाले विधालयों से थे।
कार्यशाला का मुख्य उदेश्य टीम निर्माण व प्रभावी सम्प्रेषण था। इस कार्यशाला में आये हुए कुछ प्रधानाचार्यों व अध्यापकों ने अपने अपने विचार सांझा किए उन्होने बताया की भारती फ़ाउंडेशन कैसे स्कूल सुधार कार्यक्रम में गुणवत्ता पूर्ण कार्य कर रहा है। और समय समय पर इस प्रकार की गतिविधियां विधालय सुधार में बहुत ही उपयोगी साबित होती हैं। कुछ ने बताया कि भारती फ़ाउंडेशन के सहयोग से बच्चों, अध्यापकों व अभिभावकों को कैसे स्कूल के साथ जोडने का कार्य कर रही है। इस कार्यक्र्म में प्रतिभागियों से विभिन्न प्रकार कि क्रियाएँ भी कारवाई गई जिससे कि प्रतिभागियों में टीम निर्माण का विकास हो सके।
इस कार्यशाला में दिल्ली से आयी हुई प्रोजेक्ट हैड शलिनी सहाय ने भारती फ़ाउंडेशन, क्वालिटी सपोर्ट प्रोग्राम व इस कार्यशाला के बारे में विचार रखे। इस कार्यशाला का प्रबंधन भारती फ़ाउंडेशन के मंदीप सिंह, अमरेन्द्र सहाय व संदीप कुमार के सहयोग से हुआ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।