छात्रों के सीखने के परिणामों को बेहतर करने के लिए माइक्रो योजनाबंदी पर काम करें शिक्षा अधिकारी :शिक्षा सचिव ।
December 12th, 2019 | Post by :- | 100 Views

छात्रों के सीखने के परिणामों को बेहतर करने के लिए माइक्रो योजनाबंदी पर काम करें शिक्षा अधिकारी :शिक्षा सचिव
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षा के उच्च स्तर तक पहुंचने के लिए पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब प्रोजेक्ट चलाया जा रहा है ।इसके तहत निर्धारित शिक्षा के परिणामों की प्राप्ति के लिए विभाग द्वारा जिला शिक्षा अफसर और ब्लॉक प्राइमरी शिक्षा अधिकारियों के साथ रिव्यु मीटिंगें की जा रही हैं ।इसी लड़ी के तहत शिक्षा सचिव पंजाब कृषण कुमार द्वारा सभी जिला शिक्षा अधिकारी (एलिमेंट्री शिक्षा ),डाइट प्रिंसिपलों और पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब के जिला कोऑर्डिनेटरों के साथ प्राइमरी शिक्षा के परिणाम के साथ रिव्यु मीटिंग की गई ।मीटिंग में इंद्रजीत सिंह डी पी आई एलिमेंट्री शिक्षा कम डायरेक्टर राज्य शिखा खोज और ट्रेनिंग परिषद पंजाब भी मौजूद रहे ।
मीटिंग को सम्बोधित करते हुए शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार ने राज्य के समूह शिक्षा अधिकारियों को प्राइमरी शिक्षा के गुणात्मक टीचों की प्राप्ति के लिए योजनाबंदी को पूर्ण करने के लिए कहा ।
इस अवसर लर उन समूह जिला शिक्षा अधिकारियों को उनके जिलों जे कर्मचारियों और अधयापकों के पेंडिंग टाइम बार्ड मेडिकल बिलों को ऑनलाइन परिकिर्या द्वारा निपटारा करना ,गुणात्मक शिक्षा डाटा का विश्लेषण करना ,अधयापकों के पेंडिंग शिकायतों के संबंध ने जिले के नोडल अधिकारियों के साथ लगातार राब्ता कायम रखना ,शिक्षा विभाग की दर्पण एप का प्रयोग करने ,स्मार्ट स्कूल की मुहिम को सफल बनाने के लिए शिक्षा अधिकारी ,स्कूल मुखियों और अधयापकों उत्साहित करने और निर्धारित उद्देश्य प्राप्ति के लिए सीधी भर्ती द्वारा नियुक्त ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अफसरों ,सेंटर हेड टीचरज और हैड टीचर्स के साथ मीटिंगें आयोजित करने के लिए कहा ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।