अल्पाइन पब्लिक स्कूल में मनाया मानव अधिकार दिवस
December 12th, 2019 | Post by :- | 145 Views

राकेश गौतम नालागढ़

आज अल्पाइन पब्लिक स्कूल नालागढ़ में मानव अधिकार दिवस मनाया गया इसकी विस्तृत जानकारी देते हुए प्रधानाचार्य श्रीमती प्रेम जोशी जी ने कहा कि स्कूल प्रांगण में समाज सेवक संगठन विभिन्न अवसरों पर विभिन्न गतिविधियां आयोजित करता रहता है इसके तहत आज स्कूल में एनएसएस के स्वयंसेवकों ने मानव अधिकार दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया जिसके अंतर्गत स्वयंसेवकों ने स्पेक्टर श्री शिवरामकृष्णन से मानव अधिकारों के बारे में विस्तार से जाना एवं घरेलू हिसा मानव तस्करी अपने मौलिक अधिकारों के बारे में जानकारी प्राप्त की उनके साथ आए हेड कांस्टेबल श्री दिनेश एम कांस्टेबल श्री बिट्टू राम ने भी छात्रों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया।

स्कूल के प्रधानाचार्य श्रीमती प्रेम जोशी ने इस अवसर पर छात्रों को संदेश देते हुए कहा कि हमें अपने अधिकारों एवं कर्तव्यों के प्रति सजग होना चाहिए तभी बेहतर समाज का निर्माण हो सकता है अगर हम अपने अधिकारों के बारे में जागरूक होंगे तभी हम एक जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य निभा पाएंगे एवं देश को सही दिशा की ओर ले जाने में कामयाब होंगे इस अवसर पर निखिल गरिमा अमन हेमा आदि ने श्रोताओं के साथ अपने विचारों को साझा करते हुए कहा कि अधिकारों के साथ-साथ हमें अपने कर्तव्यों के प्रति भी जागरूक होना चाहिए ताकि बेहतर समाज का निर्माण हो सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।