बिजली की लटकती तारें दे रही हैं हादसों को निमंत्रण।
December 11th, 2019 | Post by :- | 99 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )
बराड़ा के हरगोबिंदपूरा कालोनी, गुरदेव मौहल्ला व रेलवे कालोनी में घरों व गलियों में लटकती बिजली की तारें किसी भी वक़्त हादसे का कारण बन सकती हैं। बिजली विभाग द्वारा बिजली के खंबे नहीं लगाए गए हैं जिस कारण बिजली की ये तारें बीएसएनएल टेलीफ़ोन के खंबो पर बेतरतीब ढ़ंग से लगाई गई हैं। सही प्रकार से रख रखाव न होने के कारण ये तारें ढीली अवस्था में लोगों के घरों पर लटक कर हादसों को निमंत्रण दे रही हैं। बिजली की लटक रही तारों से राहगीरों व स्थानीय लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी जयप्रकाश, रमेश कुमार, गुरमेल सिंह, बीर सिंह, जयदेव गुलाटी, महिंद्र पाल व जगदीश राय आदि ने बताया कि बिजली की लटकती तारों की वजह से आए दिन घटित हो रहे हादसों से बिजली विभाग सबक नहीं ले रहा। वे कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को लिखित व मौखिक में लटकती तारों के खतरों बारे अवगत करवाकर इनके समाधान की गुहार लगा चुके हैं। लेकिन विभाग द्वारा गलियों व घरों की छतों पर लटकते बिजली की तारों को ठीक करने में कोई रुचि नहीं दिखाई गई। लोगों ने प्रशासन से बिजली की तारों को दुरुस्त करने की मांग की है।

यह मामला मेरे संज्ञान में आ चुका है। जरूरी स्थानों पर बिजली के नए खंबे लगाए जाएंगे। शीघ्र ही लोगों की समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। आदित्य शुक्ला, एसडीओ बिजली बोर्ड, अधोया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।