पहला कदम फाउंडेशन को मुख्य मंत्री सचिव कृष्ण बेदी ने किया सम्मानित, शिक्षा और सामाजिक कार्यों में विशेष योगदान के कारण मिला यह अवार्ड :-राजेश वशिष्ठ
December 10th, 2019 | Post by :- | 143 Views

लोकहित एक्सप्रेस, जींद, (सैनी)  आगे बढते रहना है कि जिंदगी का असली मकसद है, रूकना नहीं है, बस चलते ही चलते रहना है । समाज सेवा के क्ष़ेत्र में बेहतरीन कार्य करने के लिए पहला कदम फाउंडेशन संस्था को जींद में एक कार्यक्रम में सम्मानित किया । मुख्य मंत्री के सचिव कृष्ण बेदी ने समाजसेवा में उल्लेखनीय योगदान देने वाले समाजसेवी व पहला कदम फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश वशिष्ठ को सम्मानित किया । पहला कदम फाउंडेशन द्वारा किये गये सामजिक कार्यों को दिखाया गया की पहला कदम आगे बढ़ना जरुरी है क्योकि किसी भी कार्य की शुरुआत करने के लिए हमे नेक कदम आगे बढ़ाना ही होगा । नेक कदम आगे बढेगा तभी समाज भी आगे बढेगा । पहला कदम फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश वशिष्ठ ने इस सम्मान को प्राप्त किया । राजेश वशिष्ठ ने बताया की आज हर व्यक्ति जागरूक है ।समाज की भलाई के लिए जरुरतमन्द लोगो की आर्थिक मदद करना जरूरी है ।समाज का हर व्यक्ति अपनी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन ठीक प्रकार से करे तो भी हम अच्छे समाज की कल्पना कर पायेंगे ।पहला कदम फाउंडेशन ने गरीब बच्चों की शिक्षा ,पुस्तके मुहैया करवाना ,स्वच्छता कार्यक्रम ,सर्दियों में गर्म कपड़े वितरित करना जैसे कार्य ,स्कूल न जाने वाले बच्चों को नजदीकी स्कूल में दाखिला दिलवाना ,जल बचाव ,पर्यावरण संरक्षण ,प्राथमिक कक्षा के बच्चों को खेल खेल में शिक्षा देना ,प्लस पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम ,स्काउटिंग गतिविधियों से बच्चों के सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है ।शिक्षा ,सेवा ओर समर्पण के इस मूलमंत्र से पहला कदम फाउंडेशन ने समस्त भारत में अलग अलग राज्यों में संगठन को मजबूती प्रदान की है ।समाज की हर गतिविधियों में सराहनीय योगदान रहा है ।इस सम्मान प्राप्ति बाद पहला कदम फाउंडेशन के राष्ट्रीय महासचिव अमित शर्मा ,राष्ट्रीय महिला प्रेजिडेंट डॉ नीलम शर्मा ,सरंक्षक रमेश चन्द्र ,गौरव ,विक्रम मलिक , संतरों , कृष्ण कौशिक ,एडवोकेट मनोज शर्मा ने ख़ुशी जाहिर की ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।