महिला सुरक्षा ब्रिगेड ने उठाया कालका को महिला सेफ जोन बनाने का बीड़ा
December 8th, 2019 | Post by :- | 137 Views
कालका  (रोहित शर्मा) । देश मे रोजाना हो रहे महिलाओं व बेटियों के साथ बलात्कार व हत्या जैसे अपराधों को मध्यनजर रखते हुए कालका के लोगो ने मिल कर अपने क्षेत्र को महिलाओं के लिए सुरक्षित जोन बनाने के लिए एक मुहिम चलाई है जिसका नाम “महिला सुरक्षा ब्रिगेड” रखा गया है।
इस मुहिम की शुरुआत पिंजौर निवासी व पूर्व सह सचिव बार एसोसिएशन कालका एडवोकेट कुसुम हुड्डा ने की है। जिसका संचालन उनके पति एडवोकेट प्रवीन हुड्डा कर रहे हैं। कुसुम हुड्डा ने इस मुहिम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज देश मे बढ़ रही बलात्कार व छेड़छाड़ जैसी घटनाओं के चलते  महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं और माता पिता भी अपनी बेटियों को बाहर पढ़ने व जॉब के लिए भेजने से कतरा रहे हैं। इसी को देखते हुए हमने अपनी सुरक्षा सरकार के भरोसे न छोड़ खुद करने का निश्चय किया है जिसके चलते महिला सुरक्षा ब्रिगेड का निर्माण किया गया है।
इस मुहिम के अंतर्गत फिलहाल कालका-पिंजौर के दस किलोमीटर के दायरे के अंदर सायं 7 बजे के बाद किसी भी महिला की स्कूटर खराब हो जाने ,पेट्रोल खत्म हो जाने या फिर साधन न मिलने पर तुरंत निशुल्क सहायता मुहैया करवाई जाएगी।  महिला सुरक्षा ब्रिगेड के सदस्य उसे सुरक्षित उसके घर तक पहुंचाने का कार्य करेंगे। एडवोकेट कुसुम हुड्डा ने बताया कि कालका के लोगो का इस मुहिम में भरपूर समर्थन मिल रहा है और भविष्य में कालका की महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा व सहायता लिए ओर भी काफी कदम उठाये जाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।