कालका सरकारी स्कूल में किया गया आपकी संगिनी परियोजना के तहत जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन
December 8th, 2019 | Post by :- | 129 Views

कालका ( रोहित शर्मा) ।  सौरभ सिंह पुलिस आयुक्त पंचकुला व कमलदीप गोयल पुलिस उपायुक्त पंचकुला के दिशा निर्देशानुसार पंचकुला पुलिस द्वारा “होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से दुर्गा शक्ति की टीम के साथ मिलकर ‘आपकी संगिनी’ परियोजना के तहत गवर्मेंट सी0 सै0 स्कूल कालका मे जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस दौरान यहां छात्र छात्राओं के साथ संवाद किया गया, तथा उन्हें आत्मरक्षा के गुर भी बताए गए। कहा गया कि विशेष परिस्थिति में वे खुद को अकेला न समझें तथा पुलिस को अपना साथी ही मानें। इस मौके पर महिला सशक्तिकरण के तहत संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक द्वारा स्कूल के छात्र छात्राओं को आपत्तिजनक स्थिति से निपटने के लिए आत्म रक्षा की शैली सिखाई गई। यौन शोषण-अपराधों के संबंध में कुछ तरीके समझाए गए तथा कानून की जानकारी भी दी गई। कार्यक्रम में दुर्गा शक्ति की टीम ने बताया कि कोई भी छात्रा व महिला आपत्तिजनक स्थित में पुलिस टोल फ्री नंबर 1091 तथा 100 द्वारा सुरक्षा मांग सकती है जो उन्हें पूर्ण रुप से समय पर उपलब्ध कराई जाएगी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आपकी संगिनी कार्यक्रम महिला सुरक्षा को लेकर एक बहुत ही अच्छी पहल है, जिसके सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।