रोड स्वीपिंग मशीन से मुख्य बाजार में सफाई अभियान चलाया
December 7th, 2019 | Post by :- | 67 Views

कस्बा वासियों को मिलेगी धूल-मिट्टी से निजात
अंंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )

नपा प्रशासन ने आज कस्बा के मुख्य बाजार में रोड स्वीपिंग मशीन की सहायता से स्वच्छता अभियान चलाया। इस आधुनिक सफाई मशीन के बारे में नपा सचिव अजय वालिया ने बताया कि चार मार्गीय सड़क पर डिवाईडर के साथ-साथ बारीक मिट्टी प्राय: एकत्र हो जाती है तथा मानवीय प्रयास से इसे हटाना एक कठिन कार्य है व कई बार पूरी तरह संभव नहीं हो पाता है। आधुनिक सफाई मशीन के नीचे की ओर दो तेजी से घूमने वाले ब्रश सड़क को साफ करते हैं तथा संलग्न वैक्यूम क्लीनर इस धूल मिट्टी को तत्काल सॅक कर लेता है। जिससे अच्छी सफाई के साथ-साथ धूल मिट्टी से निजात मिलती है एवं पर्यावरण दूषित होने की संभवना भी शून्य हो जाती है।

सफाई संविदा धारक बालाजी एण्ड कम्पनी द्वारा उपलब्ध करवाई गई इस मशीन से प्राय: रात को सफाई का कार्य किया जाता है परंतु इसकी आधुनिक कार्यप्रणाली के चलते दिन में काम करना भी संभव हो पाया। कस्बा के त्रिवेणी चौक से रेलवे स्टेशन तक तथा रेलवे स्टेशन से अधोया बाईपास तक चारमार्गीय सड़क के बीचों-बीच बने डिवाईडर के साथ-साथ इस मशीन से दिन भर सफाई का काम किया गया है। जो समय-समय पर भविष्य में भी आवश्यकतानुसार जारी रहेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।