एनटीपीसी खेल प्रतियोगिता में जुन्हैडा की टीम ने प्राप्त किया प्रथम स्थान |
December 7th, 2019 | Post by :- | 75 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट):- प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी राजकीय उच्च विद्यालय जुन्हैडा के खेल मैदान पर एनटीपीसी फरीदाबाद के सौजन्य से अंडर-19 7वीं ग्रामीण खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। इस प्रतियोगिता में फरीदाबाद जिले के 40 स्कूलों की टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में 100-800 और 1500 मीटर की लडका व लडकियों की दौड, लडका-लडकियों के लिए खो-खो, और लडकों के लिए कबड्डी आदि खेलों को सामिल किया गया। प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि श्री डी.नन्दी महाप्रबंधक एनटीपीसी और श्रीमती शशि बाला जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हो छात्राओं को दौडाकर खेलों का शुभारंभ कराया।

इसके बाद खेलों का आनंद लिया और इसके बाद राजकीय उच्च विद्यालय जुन्हैडा में एनटीपीसी के द्वारा कराए गए विकास कार्यों जैसा पुस्तकालय, शौचालय, समर्सिबल व रास्ते का मुआना किया। अतिथियों के द्वारा विद्यालय परिसर में पौधारोपन किया गया। एनटीपीसी स्कूलों में लगातार विभिन्न विकास कार्यों को कराती रहती है। जिससे छात्र उन सभी सुविधाओं का लाभ उठाते हैं। इसी क्रम में जुन्हैडा स्कूल के खेल मैदान में 7वीं बार खेल प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। इससे छात्रों में पढाई के साथ-साथ शारिरिक विकास के लिए खेल की भावना जागृत होती है। कबड्डी के खेल में 29 स्कूलों की टीमों ने भाग लिया और खो-खो लडका और लडकियों की 12-12 स्कूलों की टीमों ने भाग लिया। अंडर-19 लडकों की कबड्डी में जे.सी.एम. पन्हैडा खुर्द ने प्रथम और एस.डी. मोहना ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

अंडर-19 लडकियों की खो-खो में राजकीय उच्च विद्यालय जुन्हैडा ने प्रथम और सेंट जोंस फरीदाबाद ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अंडर-19 लडकों की खो-खो में राजकीय उच्च विद्यालय जुन्हैडा ने प्रथम और राजकीय व-मा विद्यालय सीकरी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अंडर-19 लडकियों की 100 मीटर दौड में रोहिणी राजकीय व-मा विद्यालय पन्हैडा खुर्द ने प्रथम, कविता राजकीय उच्च विद्यालय जुन्हैडा ने द्वितीय, लसीका नालंदा पब्लिक स्कूल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लडकियों की अंडर-19, 800 मीटर दौड में ऊमा राजकीय व-मा विद्यालय सिकरी ने प्रथम, प्रियंका राजकीय उच्च विद्यालय जुन्हैडा ने द्वितीय और ऋतिका शर्मा श्री श्याम अकैडमी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लडकियों की अंडर-19, 1500 मीटर दौड में लतिका राजकीय उच्च विद्यालय जुन्हैडा ने प्रथम, रीना राजकीय उच्च विद्यालय जुन्हैडा ने द्वितीय और अंजली राजकीय व-मा विद्यालय कौराली ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लडकियों की अंडर-19 लांगजम्प में रोहिणी राजकीय व-मा विद्यालय पन्हैडा खुर्द ने प्रथम, अंजली राजकीय व-मा विद्यालय कौराली ने द्वितीय और अंजली राजकीय उच्च विद्यालय जुन्हैडा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

लडकों की अंडर-19, 100 मीटर दौड में बिजल राजकीय उच्च विद्यालय जुन्हैडा ने प्रथम, ईशांत राजकीय उच्च विद्यालय छायंसा ने द्वितीय और हासिम राजकीय उच्च विद्यालय हथीन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लडकों की अंडर-19, 800 मीटर दौड में हासिम राजकीय उच्च विद्यालय हथीन ने प्रथम, कपिल राजकीय व-मा विद्यालय छायंसा ने द्वितीय, मोहित राजकीय व-मा विद्यालय छायंसा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लडकों की अंडर-19, 1500 मीटर दौड में संजय राजकीय उच्च विद्यालय साझांपुर ने प्रथम, पवन एस.डी. स्कूल मोहना ने द्वितीय और सुमित राजकीय उच्च विद्यालय हथीन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लडकों की अंडर-19 लांगजम्प में ऋतिक राजकीय उच्च विद्यालय जुन्हैडा ने प्रथम, हासिम राजकीय उच्च विद्यालय हथीन ने द्वितीय और प्रशान्त राजकीय व-मा विद्यालय पन्हैडा खुर्द ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

विजेता खिलाड़ियों को पारितोषिक वितरण समारोह में एनटीपीसी की तरफ से एस.के. चटोपाध्याय अपर महाप्रबंधक ऑपरेशन, प्रेमलता अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन, डी.पी. गिरी उपमहाप्रबंधक मानवसंसाधन, प्राची छाबडा मैनेजर मानवसंसाधन, वी.के. कनोजिया, आदित्य गौड, अशोक चौहान आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे। उपस्थित अतिथियों का राजकीय उच्च विद्यालय के मुख्याध्यापक राजीव चौधरी, सत्य देव आर्य ने फूल मालाओं से स्वागत किया। जिसमें विद्यालय के अध्यापक सुशील कुमार, राजेन्द्र सिंह, ऋतु राज, मेहरचन्द, जवाहर लाल, सुरेश कुमार, नीलम शर्मा, मोनिका, राजकुमारी, उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में गांव के सरपंच रमेश कौशिक, वेदरतन कौशिक, आनन्द शर्मा, भगवत, कृष्ण, सियाराम, कंवरपाल, शिवनारायण, बिल्लू मैम्बर, पदम सिंह, देवन, विशेष रूप से उपस्थित रहे और खिलाड़ियों का हौंसला बढाया।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।