प्रकृति व पौधे एक दूसरे के पूरक हैं। बिना पौधों के प्रकृति के पांचों तत्वों का अस्तित्व खतरे में पड़ सकता है : केवल कृष्ण
August 18th, 2019 | Post by :- | 71 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।       सेक्टर 30 कुरुक्षेत्र के निवासी व्यवसायी अश्वनी गोयल एवं बैंक अधिकारी एच एस सैनी, शिक्षक रमाकांत कौशिक, डॉ केवल कृष्ण व अजय गोयल ने वसुधैव कुटुंबकम् संस्कृति सेवा आयाम, सेवार्थ न्यास के तत्वावधान में सेक्टर 30 के बरसाती पानी के नाले के साथ ग्रीन बेल्ट में लगाए पीपल व पिलखन के पौधे।

इस अवसर पर  अश्वनी गोयल एवं एच एस सैनी ने कहा कि नीम, पीपल एवं बरगद के अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए क्योंकि ये पौधे दिन-रात ऑक्सीजन देते हैं और पर्यावरण को स्वच्छ बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाते हैं। एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर डॉक्टर केवल कृष्ण ने कहा कि प्रकृति व पौधे एक दूसरे के पूरक हैं। बिना पौधों के प्रकृति के पांचों तत्वों का अस्तित्व खतरे में पड़ सकता है। इसलिए हमें अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।