कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड द्वारा आयोजित विरासत हेरिटेज विलेज में हरियाणवी हरियाणवी संस्कृति को प्रदर्शित किया : मदन मोहन छाबड़ा
December 6th, 2019 | Post by :- | 221 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।   अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव 2019 में कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड द्वारा आयोजित विरासत हेरिटेज विलेज में हरियाणवी बुजुर्ग महिलाओं की मटका रेस का आयोजन किया गया जिसमें सरोज ने प्रथम राज कौर ने द्वितीय तथा सुनीता ने तृतीय स्थान हासिल किया।

यह जानकारी कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा ने दी उन्होंने बताया की कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड द्वारा आयोजित विरासत हेरिटेज विलेज में हरियाणवी हरियाणवी संस्कृति को प्रदर्शित किया गया है। इसी कड़ी में 50 साल से उम्र में ज्यादा महिलाओं के लिए मटका दौड़ का आयोजन किया गया  इस दौड़ में 21 महिलाओं ने भाग लिया मटका रेट दो भागों में आयोजित की गई पहली कड़ी में 11 महिलाएं दौड़ी दूसरी कड़ी में 10 महिलाओं ने भाग लिया दोनों ही कडिय़ों में पहले दूसरे एवं तीसरे स्थान पर रहने वाली 6 महिलाओं को फाइनल में स्थान मिला उनमें से तीन महिलाएं विजय घोषित की गई जिनमें सरोज राजकोट व सुनीता शामिल रही ग्रामीण महिलाओं में साजन के प्रति गजब का उत्साह देखने को मिला ।

महिलाओं देवपुर शो की संख्या दर्शकों के रूप में भी हजारों की तादाद में थी उल्लेखनीय की विरासत हेरिटेज विलेज में हर रोज एक ऐसी गतिविधि का आयोजन किया जाता है,  जिसमें दर्शक एवं पर्यटक भाग ले सके। इसी कड़ी में विरासत हेरिटेज विलेज इस तरह की निरंतर आयोजन किए जा रहे हैं । इसी कड़ी में गत दिवस बुजुर्ग महिलाओं एवं पुरुषों की रस्साकशी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया था हरियाणा की पगड़ी बांधने की प्रतियोगिता कार्टून बी विरासत हेरिटेज विलेज परिसर पर किया जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।