हिमाचल सरकार ने भूतपूर्व(X -army) सैनिकों की विवाहित बेटियों को कोटा देने से किया इंकार
December 7th, 2019 | Post by :- | 181 Views

विजय भरद्वाज : हिमाचल प्रदेश में अब भूतपूर्व सैनिकों की विवाहित बेटियों को सरकारी नौकरी में आरक्षण नहीं मिलेगा। इसके लिए हिमचाल प्रदेश सरकार की ओर से साफ इनकार किया गया है। बतादे की शिक्षा विभाग में भूतपूर्व (X  -Army)  सैनिकों की विवाहित बेटियों की बकायदा तैनाती की गई है वहीँ  स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ नर्सिज के पदों पर भूतपूर्व सैनिकों की विवाहित बेटियों को आरक्षण देने से इनकार कर दिया गया है !

इस फैसले से हिमाचल की बेटियां सरकार के  इस फैसले से बहुत हैरान है क्यूकि एक ओर स्वास्थ्य विभाग पात्र अभ्यर्थी को कॉल लेटर भेज रहा है, जिसमें बकायदा पति का नाम लिखा गया है। इसके बावजूद इन अभ्यर्थियों से अनमैरिड सर्टिफिकेट मांग जा रहा है। यदि ये अभ्यर्थी पात्र नहीं हैं, तो इन्हें कॉल लेटर ही नहीं भेजे जाने चाहिए थे। यदि ये अभ्यर्थी पात्र नहीं हैं, तो केवल पात्र अभ्यर्थियों को ही लेटर जारी करने चाहिए थे।

जानकारी में बता दे कि शिक्षा विभाग में गत वर्ष ही भूतपूर्व सैनिकों की विवाहित बेटियों को कोटे का लाभ मिलना शुरू हुआ था। अब यह  बेटियां अब न्याय पाने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगी, ताकि उन्हें भी अन्य विभाग द्वारा दिए गए लाभ की तर्ज पर तैनाती मिल सके और उनके साथ भी न्याय हो सके !

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।