खण्ड बराड़ा में “निष्ठा” कार्यक्रम के तहत सभी अध्यापकों के ने पूरा किया प्रशिक्षण।
December 6th, 2019 | Post by :- | 54 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )
खण्ड बराड़ा के राजकीय मॉडर्न संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बराड़ा में “निष्ठा” कार्यक्रम के तहत खण्ड बराड़ा के सभी अध्यापकों ओर मौलिक मुख्याध्यापकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम सफलता पूर्वक पूर्ण हुआ । इस कार्यक्रम के प्रभारी श्री बलराम जी ने बताया कि यह प्रशिक्षण पूरे भारतवर्ष में एन सी ई आर टी ओर मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार के सयुंक्त तत्वाधान में चल रहा है।इसमें कुल् बयालीस लाख अध्यापकों के प्रशिक्षित किये जायेंगे । उन्होंने बताया कि यह मात्र प्रशिक्षण के कार्यक्रम ही नही बल्कि मंथन भी है जहां अध्यापक विभिन्न विद्यालयों में जिन नवाचारी कार्यो को कर रहे है उन्हें दूसरे साथियों के साथ जानकारी दी। पहले चरण में जिला अम्बाला के 3 खंड लिए गए है जिनमे बराड़ा भी शामिल है।
बराड़ा खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री राम प्रकाश द्वारा इन प्रशिक्षण केंद्रों का निरीक्षण किया गया ओर राजकीय मॉडर्न संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बराड़ा के प्रधानाचार्य श्री राजबीर जी इस कार्यक्रम के प्रबंधन सयोंजक रहे।।प्रशिक्षण समापन पर खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा बताया गया कि निष्ठा जैसे कार्यक्रम सरकारी स्कूलों की शिक्षण पद्दति को ओर अच्छा बनाने की दिशा में बेहतरीन प्रयास है। विभाग द्वारा अध्यापकों ओर मुखियाओं को सँयुक्त प्रशिक्षण देकर एक नई पहल की गई है जिससे विद्यालयों में आपसी तालमेल से परिवर्तन आएगा। और जिन अध्यापकों, मुखियाओं द्वारा यह प्रशिक्षण लिया गया है उम्मीद है वह बेहतरीन, क्रियात्मक ओर नवाचार के माध्यम से विद्यार्थियों को लाभान्वित करेंगे। इस अवसर पर खण्ड स्तरीय मास्टर ट्रेनर, डॉक्टर संजीव कुमार,विकास धीमान, विकास टण्डन, अमी सिंह, संजीव कुमार, आदि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।