विधायक असीम गोयल ने जिला स्तरीय गीता महोत्सव का किया उदघाटन–स्टालों का किया अलोकन–मौके पर उपस्थित रहे डीसी अशोक शर्मा और विभागीय अधिकारी।
December 6th, 2019 | Post by :- | 47 Views

अम्बाला, ( sukhvinder singh ) अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल ने आज रामबाग मैदान अम्बाला शहर में जिला स्तरीय गीता महोत्सव के उपलक्ष में लगाई गई भव्य प्रदर्शनी का रिबन काटकर उदघाटन किया। उन्होंने इस महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस मौके पर उनके साथ उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त जगदीप ढांडा, एसडीएम अम्बाला छावनी सुभाष चंद्र सिहाग, वेयर हाउसिंग के निदेशक अनुभव अग्रवाल, एडवोकेट संदीप सचदेवा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। इस प्रदर्शनी में 34 से अधिक स्टालों पर विभिन्न विभागों की योजनाओं के साथ-साथ हैफड, वीटा मिल्क प्लांट व अन्य संस्थानों के उत्पाद भी सजाए गये। अध्यात्मिक और धार्मिक एकता की प्रतीक इस प्रदर्शनी में श्री गुरू हरगोबिंद साहिब सेवा सोसायटी की ओर से जलपान का लंगर भी लगाया गया। इससे पूर्व जिला प्रशासन द्वारा विधिवत रूप से गीता हवन यज्ञ का आयोजन भी किया गया जिसमें एडीसी जगदीप ढांडा, एसडीएम अम्बाला छावनी सुभाष चंद्र सिहाग, नगराधीश कपिल शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी उमा शर्मा, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह, डीआरओ कैप्टन विनोद शर्मा ने पूर्ण आहूति डाली। मंचीय कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि विधायक असीम गोयल द्वारा श्रीमदभगवद गीता के आगे दीप प्रज्वलित कर किया गया। गीता जयंती महोत्सव के प्रथम दिन भारी संख्या मे लोगों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया और जानकारी प्राप्त की जिनमें स्कूली बच्चे और दूर-दराज गांवों के लोग भी शामिल थे।
मुख्य अतिथि विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर अपने सम्बोधन में कहा कि गीता जीवन में उतारने का सबसे बड़ा महान ग्रन्थ है। जीवन का सम्पूर्ण सार गीता में हैं। भगवान श्री कृष्ण ने गीता का संदेश कुरूक्षेत्र में दिया था जोकि हरियाणा के लिए गर्व की बात है। उन्होने कहा कि गीता को हमें आत्मसात् करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि गीता महोत्सव सरकार व लोगों के सहयोग से पूरे हरियाणा में ही नहीं विदेशों मे भी मनाये जाने का काम किया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव का आयोजन हर वर्ष कुरूक्षेत्र में किया जाता है जिसमें एक राज्य स्टेट पाटर्नर की भूमिका व एक अन्य देश कन्ट्री पार्टनर की भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि जानकारी के अनुसार मार्च में आस्ट्रेलिया में गीता महोत्सव का आयोजन किया जायेगा। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आज जिला स्तरीय गीता महोत्सव का आयोजन किया गया है जोकि तीन दिन चलेगा। उन्होंने कहा कि गीता ज्यों-ज्यों हम पढेंगे त्यों-त्यों वह हमारे अंदर आयेगी। उन्होंने कहा कि मानव की सभी समस्याओं का हल गीता के माध्यम से किया जा सकता है। गीता का हर श्लोक और संदेश यदि हम अपने जीवन में उतार लें तो मानव जीवन सुखद बन जायेगा। उन्होंने सभी को जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव की बधाई देते हुए कहा कि श्रीमदभगवदगीता में जो संदेश दिया गया है उसे अपने जीवन में उतारना चहिए। विधायक असीम गोयल व उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने प्रदर्शनी स्थल पर लगाई गई विभिन्न विभागों व संस्थाओं की प्रदर्शनी एवं स्टाल का अवलोकन किया और सराहना की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।