स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए की गई है स्वच्छता ऐप की शुरूआत–आगामी 15 दिनों में की जाएगी समीक्षा:-डीसी।
December 4th, 2019 | Post by :- | 58 Views

  अम्बाला ( अशोक शर्मा) 

अम्बाला, 4 दिसम्बर:- उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने आज क्लीन अम्बाला ऐप को लॉंच किया। इस ऐप पर कोई भी व्यक्ति गंदगी व फसल अवशेष जलाने से सम्बन्धित फोटो के साथ अपनी शिकायत अपलोड कर सकता है। उपायुक्त ने अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन के बाहर एवं बस स्टैंड के पास इस ऐप को लॉंच किया। उन्होंने कहा कि क्लीन अम्बाला ऐप को लॉंच करने का मकसद लोगों को यह सुविधा प्रदान करना है, कि उन्हें साफ सफाई एवं नाला रूका होने एवं कूड़ा का ढेर पड़ा होने से संबधी कोई शिकायत है तो वह इस ऐप पर कर सकते हैं। इस ऐप पर की गई शिकायत सम्बन्धित अधिकारी के पास पहुंच जायेगी और उस समस्या का स्टेटस भी शिकायतकर्ता को मोबाईल पर मिलेगा। इसके अलावा समस्या के समाधान की भी जानकारी इस ऐप पर उपलब्ध होगी।
उन्होंने यह भी बताया कि यह ऐप जिला अम्बाला के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए शुरू किया गया है। शहरी क्षेत्र से सम्बन्धित शिकायत नगर निगम, नगर परिषद्, नगरपालिका और ग्रामीण क्षेत्र की समस्या सम्बन्धित बीडीपीओ के पास जायेगी। उन्होंने कहा कि 15 दिन के बाद इसकी समीक्षा भी की जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस ऐप को शुरू करने से लोगों की साफ-सफाई से संबधी समस्याओं का समाधान शीघ्र हो पायेगा।
इस अवसर पर उपायुक्त ने रेलवे स्टेशन के बाहर सडक़ किनारे की सफाई करवाने के निर्देश एन.एच.ए.आई के अधिकारी को दिये। उन्होंने मौके पर मौजूद रेलवे के अधिकारियों को भी निर्देश दिये कि वे यह सुनिश्चित करें कि रेलवे के साथ लगती सडक़ पर कूड़ा-कर्कट न डाला जाये और सफाई व्यवस्था कायम रहे। उन्होंने मौके पर मौजूद पुलिस के अधिकारियों को भी निर्देश दिये कि रेलवे स्टेशन के बाहर ऑटो व बस आदि वाहनों के खड़े होने से लगने वाले जाम की समस्या का भी तुरंत समाधान किया जाये और यातायात को व्यवस्थित तरीके से किया जाये जिससे यहां से गुजरने वाले लोगो को कोई दिक्कत न आए।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल, अतिरिक्त उपायुक्त जगदीप ढांडा, नगर निगम आयुक्त सुशील मलिक, सीटीएम कपिल शर्मा, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी विनोद मेहरा, डीआईओ विनय गुलाटी, नगरपालिका नारायणगढ के सचिव अनिल राणा, नगर पालिका बराडा के सचिव अजय वालिया सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।