पूर्व मंत्री कुन्दन लाल मिंगलानी का निधन
December 3rd, 2019 | Post by :- | 197 Views

गजसिंहपुर,(यश कुमार)। क्षेत्र के कद्दावर नेता व पूर्व समाज कल्याण मंत्री श्री कुन्दन लाल जी मिगलानी का सोमवार रात 2 बजे निधन हो गया वे 88 वर्ष के थे श्री मिगलानी पिछले कई दिनो से अस्वस्थ चल रहे थे मिगलानी 90 के दशक में भैरो सिंह शेखावत की सरकार में दो साल तक समाज कल्याण मंत्री रहे थे इसके बाद सन्न 2008 में वसुंधरा सरकार में राजस्थान पंजाबी अकादमी के पहले अध्यक्ष बने थे उनका विचारशील दृष्टिकोण ऐसा था।

कि वह श्रीकरणपुर विधानसभा में किसी से भी अन्याय के बारे में बात करने में नहीं हिचकिचाते थे चाहे बात किसी भी पार्टी या दल से करनी हो मिगलानी को हर आदमी सांझे व्यक्ति के रूप में जाने जाते थे अधिक उम्र और स्वास्थ्य संबंधी कारणों के बावजूद वे राजनीतिक व सामाजिक गितिविधियों से जुड़े रहे पिछले कुछ माह से से राजनीतिक गतिविधियों में उनकी सक्रियता लगातार कम होती चली गई ।

हालांकि अपने निवास पर भी वे नियमित रूप से लोगों से मिलते रहे इनमें हर पार्टी वर्ग के लोग शामिल थे उनके निधन का समाचार जैसे ही लोगों को पता चला तो अम्बिका सिटी स्थित उनके निवास स्थान में लोगो की भीड़ का तांता लगने लग गया ओर शोक की लहर छा गयी उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर 1 बजे पदमपुर कल्याण भूमि में किया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।