वार्ड नंबर-15 से रेबीज मुक्त अभियान की हुई शुरुआत : कपूर राठी
December 2nd, 2019 | Post by :- | 66 Views
बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)
बहादुरगढ शहर के अंतर्गत आने वाली कालोनी किला मोहल्ला, पालिका कालोनी, बागवाला मोहल्ला में गार्डियन ऑफ एंजिल्स ट्रस्ट के संस्थापक धीरज शर्मा व हरीकिशन मांगले ने पालतू व आवारा कुत्तों को ट्रस्ट के माध्यम से एंटी रेबिज के इंजेक्शन लगवाए। ताकि कुत्तों के काटने के कारण किसी को बीमारी का सामना ना करना पडे।
धीरज शर्मा व हरीकिशन मांगले ने बताया कि उन्हें लगातार लोगों से शिकायते तो मिल ही रही थी। साथ ही पार्षद पति कपूर सिंह राठी ने भी जब उन्हें अपने वार्ड में इस अभियान की शुरुआत करने के लिए प्रार्थना की। जिस पर गार्डियन ऑफ एंजिल्स ट्रस्ट ने वार्ड नंबर-15 से इस अभियान की शुरुआत की। इस पर पार्षद पति कपूर सिंह राठी ने ट्रस्ट का धन्यवाद करते हुए कहा कि बहादुरगढ शहर के लोग आवारा कुत्तों, बंदरों एवं बेसहारा गोवंश से बहुत ज्यादा दुखी व त्रस्त है। कोई एसा सप्ताह नहीं जाता जिसमें कुत्तों, बंदरों व बेसहारा गोवंश द्वारा घायल ना हो रहे हो। कई मामलो में तो लोग अपनी जान तक गंवा चुके है। लेकिन जब बहादुरगढ की जनता नगर परिषद को लाखों, करोडों रुपये विभिन्न प्रकार के टैक्स के रुप में दे रही है तो इस बात की जिम्मेवारी भी बहादुरगढ नगर परिषद की बनती है कि वह लोगों को रहने के लिए आसपास का माहौल कम से कम बंदरों, कुत्तों व बेसहारा गोवंश से सुरक्षित रखे।
उन्होंने कहा कि लंबे समय से नगर परिषद की निष्क्रियता का खामियाजा आमजन को भुगतना पड रहा है। जहां एक तरफ बद से बदतर हो रहे हालातों के लिए नगर परिषद जिम्मेवार है वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग में एंटी रेबिज इंजेक्शन का ना होना इस बात का पुख्ता प्रमाण है कि बहादुरगढ की आम जनता की सुध लेने वाला कोई नहीं है। हमारे बार-बार शिकायत करने के बावजूद प्रशासन ने कागजों में शहर को केटल फ्री दिखा दिया। जबकि धरातल पर हजारों की संख्या में बेसहारा गोवंश के अलावा कुत्ते व बंदरों का आतंक किसी से छुपा हुआ नहीं है। इस मौके पर वार्डवासियों भारत नागपाल, वीरेंद्र वाल्मीकी, अनिल शर्मा, अमरनाथ, संजय सतीजा, अमित शर्मा, विपिन टाक, बीरू, राजू मास्टर भी मौजूद रहे। जिन्होंने गार्डियन ऑफ एंजिल्स ट्रस्ट के सहयोग से चलाई जा रही रेबिज मुक्त बहादुरगढ अभियान की प्रशंसा की एवं इस जनहित कार्य के लिए अपनी वार्ड की पार्षद का भी धन्यवाद किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।