परवाणु को उप तहसील एवं कसौली को मिला एसडीएम कार्यालय का दर्जा
December 3rd, 2019 | Post by :- | 208 Views

विजय भारद्वाज :- मुख्यमंत्री सोमवार को परवाणू में देशरा ग्राउंड सेक्टर 5 से जनसभा को संबोधित किया और बता दें कि मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के लिए 93 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं की शिलान्यास तथा उद्घाटन किए। सीएम ने कहा कि निवेशकों को आकर्षित करने के लिए धर्मशाला में ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट करवाई गई। इसके परिणामस्वरूप 93 हजार करोड़ के समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए गए। देश-विदेश के बहुत से निवेशकों ने राज्य में निवेश को रुचि दिखाई है। इससे राज्य में रोजगार सृजन, स्वरोजगार और आर्थिक गतिविधियों से राज्य की आर्थिकी में बदलाव आएगा।

सीएम जय राम ने कहा कि जनता की शिकायतों के त्वरित समाधान को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन शुरू करने वाला हिमाचल देश का चौथा राज्य है। अब तक मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन 1100 के माध्यम से 26 हजार 100 शिकायतों का निवारण किया है। सरकार गंभीर रोगियों के परिवारों को सहारा योजना के अंतर्गत प्रत्येक माह दो हजार रुपये की वित्तीय सहायता दे रही है। प्रदेश को इस वर्ष अंत तक धुआं मुक्त राज्य बनाने के लिए गृहिणी सुविधा योजना में दो लाख पात्र परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए हैं। वहीं सी एम ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने से जम्मू-कश्मीर का सही मायने में भारत का अभिन्न अंग होना सुनिश्चित हुआ है। बतादे की  इस अवसर पर उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर, समाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री राजीव सैजल पूर्व सांसद वीरेंद्र कश्यप विशेष रूप से उपस्थित रहे !

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।