गत वर्षों का संपत्ति कर एकमुश्त जमा करवाकर 1.5% ब्याज से भी बचें।
December 2nd, 2019 | Post by :- | 80 Views

संपत्ति करदाताओं को 10% छूट देने की घोषणा।
अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )
शहरी स्थानीय निकाय विभाग द्वारा वर्ष 2019-20 में संपत्ति कर जमा करवाने वाले करदाताओं को 10% छूट देने की घोषणा की है। नपा सचिव अजय वालिया के अनुसार हरियाणा सरकार ने अधिसूचना जारी कर 31 दिसंबर 2019 तक करदाताओं को अपना संपत्ति कर जमा करवाकर इस छूट का लाभ उठा सकते हैं। इस समय अवधि के पश्चात संपत्ति करदाताओं को 1.5% प्रति माह की दर से ब्याज भी चुकाना होगा जो संपत्ति मालिक 2015-16 से 2018-19 तक कर एकमुश्त में जमा करवाएंगे। उनको 1.5% प्रति माह ब्याज की छूट का लाभ भी दिया जाएगा। गत 5 सितंबर से जारी यह छूट अवधि 31 दिसंबर 2019 तक जारी रहेगी। बराड़ा नपा क्षेत्र के आधीन कुल 16123 निजी एवं सार्वजनिक संपत्तिया हैं तथा इससे प्राप्त होने वाला टैक्स नपा की आय का एक मुख्य स्रोत है। 16 जुलाई 2016 को नगर पालिका का गठन हुआ था, तत्पश्चात नगर पालिका द्वारा प्रॉपर्टी सर्वे का काम आरंभ किया गया था।

आजकल एक निजी फर्म राशि कंसलटेंट कंपनी जयपुर द्वारा पुनः ड्रोन से संपत्तियों के सर्वेक्षण का काम जारी है। जिससे इस वर्ष संपत्ति कर के बिल प्रेषित किए जा सकें। सर्वेक्षण फर्म की समाप्ति के तुरंत पश्चात संपत्ति कर के बिलों का वितरण आरंभ कर दिया जाएगा। नपा सचिव ने बताया कि जिन्होंने गत वर्षो से टैक्स नहीं भरा है वह सरकार की इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।