खाद्य आपूर्ति विभाग ने दोषियों के विरुद्ध कार्य योजना बनाई।
December 2nd, 2019 | Post by :- | 53 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )

उपमंडल बरड़ा क्षेत्र में दुकानदारों द्वारा धड़ल्ले से घरेलू गैस सिलेंडर की निरंतर मिल रही शिकायतों के चलते खाद्य एवं आपूर्ति कार्यालय ने ऐसी दोषियों के विरुद्ध व्यापक अभियान चलाने का निर्णय किया है। कार्य योजना की विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुए खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक विनोद दुबे ने बताया कि काफी समय से क्षेत्र में हलवाई, चाय विक्रेता, रेहड़ी, फ़ास्ट फ़ूड सहित ढाबों, होटल मालिकों द्वारा वाणिज्यिक गैस सिलेंडर के स्थान पर घरेलू गैस सिलेंडर प्रयोग करने संबंधी शिकायतें मिल रही हैं। सर्दी का मौसम आरंभ हो चुका है। ऐसे में ठंड बढ़ने के कारण गैस की खपत भी बढ़ने लगी है। ऐसे में घरेलू गैस सिलेंडर भी उपलब्धता उपभोक्ता को देरी से हो पाती है।

घरेलू गैस सिलेंडर का वाणिज्यिक उद्देश्य के लिए प्रयोग करने वाले दुकानदारों को चेतावनी दी गई। परंतु दुकानदारों द्वारा इसे गंभीरता से नहीं लिया गया है। अब खाद्य आपूर्ति विभाग ने दुकानदारों को अंतिम सार्वजनिक चेतावनी जारी कर अतिशीघ्र समीप की गैस एजेंसी से वाणिज्यिक सिलेंडर प्राप्त करने का निर्देश दिया है। इसके पश्चात शीघ्र विभाग चेकिंग अभियान चलाकर वाणिज्यिक गैस सिलेंडर के स्थान पर घरेलू गैस सिलेंडर इस्तेमाल करने वाले दोषियों के विरुद्ध सिलेंडर जब्ती सहित कानून सम्मत दंडात्मक कार्रवाई करेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।