गृह मंत्री के आवास पर स्थानीय लोगों के साथ-साथ दूर-दराज से आये लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओं व शिकायतों पर लिखित में प्रार्थना पत्र देकर मंत्री को अवगत करवाया।
December 2nd, 2019 | Post by :- | 29 Views

अम्बाला,  ( अशोक शर्मा )  :    गृहमंत्री ने अपने आवास पर शिकायतों को सुनते हुए नगर परिषद् के ईओ विनोद नेहरा से छावनी नगर में सडक़ों के पेचवर्क, स्ट्रीट लाईटों को लगाने, सफाई व्यवस्था के कार्य को दूरूस्त करने के साथ-साथ सफाई कर्मचारियों की बैकअप टीम  गठित किए जाने के बारे में जानकारी ली और इन सभी विषयों पर किए जा रहें कार्यो के बारे में भी जाना। उन्होनें भाजपा के कार्यकत्र्ता की डयूटी लगाई कि वे छावनी नगर में सडक़ों के पेचवर्क सम्बधी कार्य किया गया हैं या नहीं उसकी टीम के सदस्यों के साथ जायजा लें और उसकी जानकारी भी उन्हें दें।  उन्होनें सभी स्थाई व अस्थाई कर्मचारियों की बॉयोमैट्रिक हाजिरी भी लगें इस कार्य को भी करने बारे ईओ को निर्देश दिए, इसके साथ-साथ ईओ से इंडियल ऑयल शिफ्ट किए जाने के विषय पर भी क्या स्थिति हैं, उस बारे भी जानकारी ली। उन्होनें नगर परिषद् के ईओ को यह भी कहा कि वे इन कार्यो का कभी भी औचक निरीक्षण कर सकते हैं।

गृह मंत्री के आवास पर स्थानीय लोगों के साथ-साथ दूर-दराज से आये लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओं व शिकायतों पर लिखित में प्रार्थना पत्र देकर मंत्री को अवगत करवाया। इस मौके पर करनाल जिलें के गांव स्टोंडी निवासी अनिल कुमार ने अपने भाई की मौत के मामले में पुलिस द्वारा मुख्य दो आरोपियों की गिरफतारी न किए जाने बारे, नूहं निवासी शिराजूद्दीन ने गांव मेगंली के कई लोगों द्वारा उसके घर में जबरन घुसकर मारपीट करने, तोडफ़ोड़ करने व पत्नि के साथ दुर्रव्यवहार करने के आरोपियों के खिलाफ पुलिस द्वारा कोई उचित कारवाई न किए जाने बारे, यमुनानगर के गांव हेबतपुर खेड़ निवासी बुजुर्ग व्यक्ति वीर सिंह ने धोखाधड़ी के माध्यम से उसकी जमीन हड़पने के मामलें में, कुरूक्षेत्र के लौटनी निवासी जयराम व पे्रम चन्द ने आयुषमान कार्ड बनवाने बारे, पानीपत आर्य नगर निवासी टेक राम दहिया ने पिछले कई वर्षो से एक सरगना व उसके अन्य साथियों द्वारा जाली शैक्षणिक व जाति प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में तीन बार एफआईआर दर्ज होने पर भी पुलिस द्वारा उचित कारवाई न करने बारे, सुल्तानपुर निवासी हरबंस ने फैक्ट्ररी मालिक द्वारा उसके साथ हुई दुर्घटना के बाद आर्थिक सहायता के रूप में राशि न देने बारे, करनाल निवासी विक्रम बजाज द्वारा एक मामले में पुलिस द्वारा उसी पर मुकद्मा दर्ज कर जबरन समझौता करने व पुलिस द्वारा कारवाई न करने बारे, खानपुर दुबली निवासी हरमेश सिंह द्वारा बिजली विभाग के एसडीओ द्वारा अभर्द व्यवहार करने बारे, गोबिन्द नगर निवासी एक व्यक्ति ने अपनी पत्नि के ईलाज सम्बधी समस्या के साथ-साथ अन्य जिलों से आए लोगों ने अपनी शिकायतों का निवारण किए जाने की मंत्री से गुहार लगाई।
गृह मंत्री ने सभी लोगों की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुनने के उपरांत अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटान किया और अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करना सुनिश्चित करें। इस मौके पर डीएसपी रामकुमार, ललित चौधरी, ललता प्रसाद, सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।