नालों पर तैयार हो रहे पकवान, अफसर बेपरवाह
December 2nd, 2019 | Post by :- | 48 Views

अम्बाला, ( सुखविंदर सिंह ) असुरक्षित खाद्य पदार्थों पर लगाम कसने व उच्च क्वालिटी के खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बनाए गए फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट 2006 का जिले में कहीं कोई असर नहीं दिख रहा। जिले में सरेआम गंदगी भरे स्थलों पर खाना बदस्तूर बनता रहा।
शहर में सिविल सर्जन कार्यालय, जगाधरी गेट, पॉलीटेक्निक चौक, अग्रसेन चौक, मानव चौक, इंको चौक, छावनी में बस अड्डा, गुडगुडियाn नाला, फुटबाल चौक, महेश नगर क्षेत्रों में एक तरफ गंदगी पड़ी है तो दूसरी तरफ खाना परोसा जा रहा है। ऐसा भी नहीं कि यह काम यहां अभी शुhरू हुआ है बल्कि साल 2011 में एक्ट के अमल में आए जाने के बावजूद ऐसा चल रहा है। अफसरों की लापरवाही के कारण जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ हो रहा है। जगाधरी गेट पर निकासी नालों के ऊपर न केवल खाना बनाया जा रहा है बल्कि बर्तन भी धोए जा रहे हैं। इंको चौक पर निकासी ड्रेन के ऊपर ही छोले-चावल परोसे जा रहे हैं। छावनी में गुडगुडिया नाले पर चिकन पकाया जा रहा है। इसी प्रकार छावनी के 12 क्रास रोड पर नाले के साथ साथ दर्जनों रेहड़ी लगी हैं जिनमें रोजाना खाना परोसा जाता है। बस अड्डा के साथ दर्जनों ऐसी रेहड़ियां हैं जहां रत्ती भर भी साफ सफाई नहीं है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।