प्रदेश‌ में कानून व्यवस्था के लिए 4800, ट्रैफिक व्यवस्था के लिये 2100 होमगार्ड जवानों की तैनाती की हुई है
December 1st, 2019 | Post by :- | 68 Views
चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )    ।       हरियाणा पुलिस द्वारा हरियाणा प्रदेश के सभी जिलों में चुनाव, ट्रैफिक व्यवस्था, कानून व्यवस्था को देखते हुए आवश्यकता के अनुसार सीमित समय के लिए होमगार्ड जवानों को   बुलाया जाता है। यह जानकारी ‌पुलिस मुख्यालय के  प्रवक्ता ने दी।
                 प्रवक्ता ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि आंतकवादियों द्वारा पुलवामा मे भारतीय जवानों पर हमला करने के बाद  प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सिरसा, अम्बाला, हिसार तथा फतेहाबाद के लिये 2 मार्च 2019 से 30 अप्रैल 2019 तक 1275 तथा लोकसभा चुनाव  के मध्य नजर रोहतक, करनाल ,सोनीपत,  मेवात, पंचकूला तथा जींद के लिये 500  होमगार्ड जवानों को अनुबंध आधार पर बुलाया गया था तथा उनकी अनुबंध अवधि समाप्त होने पर कानून व्यवस्था तथा सुरक्षा की दृष्टि से देखते हुए दोबारा 31 अप्रैल से  30 नवंबर 2019 तक उनकी अनुबंध अवधि बढ़ा दी गई थी। जिस उद्देश्य के लिए उनको बुलाया गया था, समाप्त होने पर उन्हे वापस भेज दिया गया है‌।
               प्रवक्ता के अनुसार  आवश्यकता पड़ने पर इनको दोबारा कानून व्यवस्था आदि बनाए रखने के लिए दोबारा अनुबंध आधार पर  समय अवधि के साथ बुलाया जा सकता है।
               इसी के साथ साथ अभी भी इनके ईलावा हरियाणा प्रदेश‌ में कानून व्यवस्था के लिए 4800, ट्रैफिक व्यवस्था के लिये 2100 होमगार्ड जवानों की तैनाती की हुई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।