जादूगर शंकर सम्राट ने हंसा-हंसाकर किया दर्शकों को लोट-पोट
December 1st, 2019 | Post by :- | 110 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।     विश्व प्रसिद्घ जादूगर शंकर सम्राट ने हजारों दर्शकों को अपनी जादू की कला के मोहपाश में बांधकर रखा। इस शो में 2 घंटे दर्शक जहां हंस-हंसकर लोटपोट हो गए वहीं कुछ क्षणों पर दर्शकों को सोचने पर मजबूर कर दिया। इस शो के जरिए जहां लोगों का मनोरंजन किया गया वहीं पर्यावरण बचाने, गीता के संदेश, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं और नशा मुक्ति जैसे विषयों पर संदेश भी दिया।

रविवार को अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव के अवसर पर मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर में जादूगर शंकर सम्राट के पहले शो का शुभारम्भ लाडवा एसडीएम अनिल यादव ने किया। उन्होंने कहा कि जादू की कला का प्रयोग केवल मनोरंजन के लिए किया जाना चाहिए। इस कला का कभी दुरुपयोग नहीं करना चाहिए। इस कला को रोजगार के रुप में भी देखना चाहिए, क्योंकि आज इस प्रकार की कलाएं लुप्त होती जा रही है। जादूगर शंकर सम्राट इस कला को संरक्षित करने का काम कर रहे है। इस जादूगर गिनीज वल्र्ड ऑफ रिकार्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवा कर एक नया इतिहास रचा है, क्योंकि यह रिकार्ड 23 हजार चेरिटी शो के माध्यम से 1 करोड़ 70 लाख रुपए की डोनेशन देने पर दिया गया है।

जादूगर शंकर सम्राट, जूनियर जादू शंकर सम्राट और टीम के अन्य सदस्यों ने शुरु से लेकर अब तक कपड़ों से कबूतर बनाना, छतरी बनाना, लडक़ी को गायब करना, हथकड़ी बांधकर व्यक्ति को गायब करना, एक महिला के दो टुकड़े करना सहित विभिन्न प्रकार की कलाए सबके समक्ष रखी। मैक में दर्शकों से भरे खचाखच सभागार में तालियां बजाकर जादू की कला को सम्मान दिया। यह शो रोजाना दोपहर 1 बजे और सायं 4 बजे तक 10 दिसम्बर तक मल्टी आर्ट के सभागार में जारी रहेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।