77 युवाओं ने रक्तदान कर दी शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि
December 1st, 2019 | Post by :- | 131 Views

अंबाला , मुलाना ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )            जिला युवा विकास संगठन द्वारा देवी मंदिर मुलाना में 74वां विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर सरहदों पर देश की रक्षा करने वाले सैनिकों को समर्पित रहा शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर कांग्रेस विधायक वरुण चौधरी उपस्थित रहे वह कार्यक्रम की अध्यक्षता संगठन प्रधान तरुण कौशल हरियाली ने की।

वरुण मुलाना ने 32 वीं बार रक्तदान कर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा युवाओं को रक्तदान के लिए प्रेरित किय शिविर संगठन कार्यकारिणी सदस्य बलजिदर कुमार तंदवाल, लवनीश अग्रवाल मुलाना मदन धीमान दादूपुर व सुभाष शर्मा मुलाना की देखरेख में 77 युवाओं ने रक्तदान कर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

शिविर की खास बात यह रही कि शिविर में ग्वाला निवासी दंपत्ति जसप्रीत कौर वारिस ने इकट्ठे रक्तदान कर संगठन की मुहिम का समर्थन किया इस अवसर पर वरुण चौधरी ने कहा कि जिला युवा विकास संगठन द्वारा रक्तदान क्षेत्र में किए जा रहे प्रयास सराहनीय व अनुकरणीय हैं तथा जिला युवा विकास संगठन नित्य को तोड़ने का काम किया है जिसमें कहा जाता था कि ग्रामीण इलाकों में रक्तदान को लेकर जागरूकता की कमी है ऐसे में संगठन द्वारा लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में रक्तदान कर ग्रामीण युवाओं को सामाजिक कार्यों से जोड़ना प्रशंसनीय है उन्होंने कहा कि प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को साल में 4 बार रक्तदान जरूर करना चाहिए क्योंकि रक्त का कोई भी विकल्प मौजूद नहीं है रक्त का एकमात्र विकल्प रक्तदान ही है हम सबको मिल जुलकर निरंतर समाजिक कार्यों में अग्रणी भूमिका अदा करना चाहिए तथा समाज को सही रास्ते पर लाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए इस अवसर पर संगठन प्रधान तरुण कौशल कार्यकारिणी सदस्य बलविंदर तुनवाल नरेश मित्तल ने बताया कि संगठन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले 2 वर्षों में लगाए गए रिकॉर्ड रक्तदान शिविरों को लेकर महामहिम राज्यपाल द्वारा रक्तदान ट्रॉफी से सम्मानित किया गया तथा संगठन युवाओं को एक ऐसा मंच प्रदान करता है जिसके माध्यम से युवा निरंतर समाजिक कार्यों में अपना योगदान दे सकें यह रहे स्टार रक्तदाता वरुण मुलाना ने 32 वीर, राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित प्रधान तरुण कौशल ने 53वीं,करण राणा 26 वी, जीवन सहगल ने 11 वी,जरनैल जैली ने 31वीं, हैप्पी सैनी ने 10वीं, पंकज राणा ने 22 वीं, हरजीत बिट्टू ने 16, महेंद्र छाबड़ा ने दसवीं, मदन दादूपुर ने 17वीं, उमेश कुमार ने 14वीं, भारत भूषण ने 18वीं,शंटी दहिया माजरा ने 15वीं बार रक्तदान कर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर कांग्रेस प्रधान करण राणा, संगठन महासचिव नरेश मित्तल, खंड सचिव मदन धीमान, साहब सिंह, योगेश उमेश कुमार ,राहुल धीमान ,मोनू, नरेंद्र कुमार विलमा, जरनैल सिंह जस्सी टंगैल, पूर्व सरपंच नरिंदर शर्मा डुलियाना ईश्वर सिंह जहांगीरपुर पंकज राणा बराड़ा हरजीत बिट्टू आदि उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।