मंत्री वीरेंद्र कंवर ने पशुपालन विभाग की एंबुलेंस को थाना कला से हरी झंडी दिखाई
December 1st, 2019 | Post by :- | 83 Views

विजय भारद्वाज : बीमार मवेशियों को अब घर घर द्वार लेने आएगी एंबुलेंस, मंत्री ने दिखाई हरी झंडी।
ग्रामीण विकास, पंचायतीराज, मत्स्य तथा पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने शनिवार को 12 लाख रुपये की पशुपालन विभाग की एंबुलेंस को थाना कलां से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ! पशुपालन विभाग पशुओ के उपचार के लिए परिवहन सुविधा देने जा रहा हैं वही पशु चिकित्सालयों में इग्जामिनेशन टेबल, ट्रंकुलाइजर सर्जिकल, गन उपकरण उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।इसी के साथ कर्मचारियों को इन्हें चलाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा।बरहाल विभाग ने बंगाणा, ऊना तथा अंब उपमंडल के पशुपालकों के लिए पशु एंबुलेंस उपलब्ध करवाई है।

जिले में पशुपालन विभाग को आधुनिक सुविधाएं दी जा रही हैं। सभी पशु चिकित्सालयों में इग्जामिनेशन टेबल और सर्जिकल उपकरण उपलब्ध करवाए गए हैं। तीन ट्रंकुलाइजर गन भी दी गई हैं।

मंत्री ने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के बरनोह में एक जोनल पशु चिकित्सालय का निर्माण किया जाएगा। इसे सरकार ने स्वीकृति दे दी है। यहां मुर्राह नस्ल की भैंसों का सेंटर बनाया जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।