गौसेवा धाम में भक्तों का हुआ भव्य स्वागत
December 1st, 2019 | Post by :- | 99 Views

होड़ल (माधुसूदन)  वर्ल्ड संकीर्तन टूर ट्रस्ट  की फाउंडर देवी चित्रलेखा जी के  सानिध्य में चल रही सप्तदिवसीय ब्रजयात्रा शुक्रवार को गौसेवा धाम हाँस्पीटल पहुँची। यात्रा में भारत के अलावा अमेरिका, ब्रिटेन, जापान, अफ्रीका आदि देशों के सैकड़ों यात्रीगण सम्मिलित रहे। यात्रा के छठे दिन का श्रीगणेश ब्रज के प्राचीन ग्राम खाम्बी में स्थित ब्रजखम्ब और चमेली वन के दर्शन कर किया गया। तत्पश्चात समस्त यात्री होडल स्थित गौसेवा धाम हाँस्पीटल पहुँचे।

जहाँ सभी का स्वागत फूल मालाओं के द्वारा किया गया। यात्रियों ने यहाँ गौमाताओं की परिक्रमा की तथा मीठा दलिया, हरा चारा आदि गौंवश को खिलाया।  गौसेवा धाम हाँस्पीटल की तरफ से समस्त ब्रजयात्रियों को दोपहर के भोजन में बाजरे की रोटी मक्खन गुड लस्सी का प्रसाद वितरित किया गया। प्रसाद वितरण के बाद देवी जी के सानिध्य में भजन कीर्तन का आयोजन किया गया जिसमें देवीजी ने बाहर से आये हुये आगन्तुकों को ब्रज की महिमा का वर्णन भी सुनाया। तत्पश्चात समस्त यात्रा हरे कृष्ण महामंत्र का जाप करते हुये अगले पड़ाव की ओर अग्रसर हुयी।

यात्रा में ट्रस्ट के अध्यक्ष पं0 टीकाराम स्वामी, प्रत्यक्ष शर्मा, माधव प्रभु जी, बृज लता, पुष्पा, राधिका, विनोद शर्मा, राहुल शर्मा, पुनीत गौड़, विष्णु भारद्वाज, भरत सिंह, रोहित राजपूत, बृजेंद्र कौशिक, भगत सिंह रावत तथा दर्जनों कार्यकर्ताओं का विशेष रूप से सहयोग रहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।