अतिरिक्त उपायुक्त द्वारा सक्षम हरियाणा के तहत अब तक की गई प्रगति समीक्षा के लिए  किया गया बैठक का आयोजन |
November 30th, 2019 | Post by :- | 37 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- अतिरिक्त उपायुक्त आर.के. सिंह की अध्यक्षता में गत सांय लघु सचिवालय के द्वितीय तल पर स्थित सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें सक्षम हरियाणा, उच्च शिक्षा मॉड्यूल (एनएएसी एक्रीडिटेशन), महिला सुरक्षा (वन स्टॉप सेंटर्स एंड डिस्ट्रीक्ट लेवल कैंपेंस), पॉक्सो एक्ट तथा प्रोपर्टी टेक्स मॉड्यूल व स्वच्छ सर्वेक्षण मॉड्यूल के अंतर्गत करवाए जा रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त आर. के. सिंह ने अधिकारियों को सक्षम हरियाणा अब तक की गई प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी अधिकारी एक ऐसा वातावरण बनाने का प्रयास करें, जो सीखने को प्रेरित करता हो।

हथीन के लिए उन्होंने सभी धार्मिक व सामाजिक प्रतिनिधियों की बैठक बुलाने के निर्देश दिए ताकि वे छात्रों को समय पर स्कूल भेजने के लिए प्रोत्साहित कर सकें। उन्होंने शिक्षा विभाग के विभिन्न खंडों के बीच आपसी समन्वय बनाने की आवश्यकता पर बल दिया। शिक्षा परिणाम के संबंध में जिले के लिए समग्र योजना पर चर्चा की गई। उन्होंने अधिकारियों को सबसे मजबूत विषयों को चुनने और उन पर कड़ी मेहनत करके कमजोर विषयों को भी साथ लेने के लिए निर्देशित किया।

अतिरिक्त उपायुक्त ने सक्षम हरियाणा, उच्च शिक्षा मॉड्यूल (एनएएसी एक्रीडिटेशन), महिला सुरक्षा (वन स्टॉप सेंटर्स एंड डिस्ट्रीक्ट लेवल कैंपेंस), पॉक्सो एक्ट तथा प्रोपर्टी टेक्स मॉड्यूल व स्वच्छ सर्वेक्षण मॉड्यूल की प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा, मुख्यमंत्री की सुशासन सहयोगी मैमूना शाहर के अतिरिक्त खंड शिक्षा अधिकारी व राजकीय महाविद्यालय होडल, पलवल, हथीन, मंडकोला, बडौली के प्रधानाचार्य, महिला एवं बाल विकास विभाग, नगर परिषद पलवल, होडल व नगर पालिका हथीन के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।