सहायक श्रम आयुक्त ने किया कॉमन सर्विस सेंटर में पैंशन सप्ताह का शुभारंभ |
November 30th, 2019 | Post by :- | 55 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- सहायक श्रम आयुक्त सतीश कुमार ने शनिवार को गांव कुशलीपुर के कॉमन सर्विस सेंटर में पैंशन सप्ताह का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में काफी संख्या में असंगठिक कामगार उपस्थित रहे।
सहायक श्रम आयुक्त ने अपने संबोधन में बताया कि 30 नवंबर 2019 से 06 दिसंबर 2019 तक पैंशन सप्ताह मनाया जाएगा, जिसके अंतर्गत अधिक से अधिक श्रमिकों व कामकारों को प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना के तहत पंजीकृत करवाया जाएगा।

उन्होंने सभी श्रमिकों से आहवाहन किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना के अंतर्गत अपना पंजीकरण करवाकर इस योजना का लाभ उठाएं। उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत जिस श्रमिक व कामगार की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष है वे सभी अपना पंजीकरण करवाएं ताकि उनकी आयु 60 वर्ष पूर्ण होने उपरांत तीन हजार रुपये मासिक पैंशन मिल सके। उन्होंने बताया कि पूरे सप्ताह पैंशन के प्रति श्रमिकों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इस मौके पर कुछ श्रमिकों ने अपने कार्ड भी बनवाए। इस अवसर पर श्रम निरीक्षक सुशीलमान व एनआईसी से रूपेंद्र मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।