गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने आवास पर लोगों की शिकायतें सुनते हुए अधिकारियों को समस्याओं का तुरंत समाधान किये जाने के निर्देश
November 30th, 2019 | Post by :- | 47 Views

अम्बाला, ( सुखविंदर सिंह ) गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने आवास पर लोगों की शिकायतें सुनते हुए अधिकारियों को समस्याओं का तुरंत समाधान किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने इस मौके पर 200 से अधिक शिकायतें सुनीं और अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निपटान कर दिया। जबकि अन्य शेष बची समस्याओं का जल्द समाधान किये जाने का आश्वासन दिया।
गृहमंत्री ने अपने आवास पर शिकायतों को सुनते हुए एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिये कि अम्बाला-साहा मार्ग पर एनएच-444ए के तहत जो निर्माण कार्य चल रहा है, उसे तेजी से करना सुनिश्चित करें और साथ ही पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्माण कार्य के दौरान जनता को जाम की स्थिति का सामना न करना पड़े, इसके लिये वे पुलिस की व्यापक व्यवस्था रखें तथा पार्किंग की भी उचित व्यवस्था करवायें ताकि लोगों को आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा न हो। इसी प्रकार एनएच के अधिकारियों को यह भी कहा कि चल रहे निर्माण कार्य के तहत वह महेशनगर क्षेत्र में बिजली की तारों को अंडरग्राउंड व सीवरेज सिस्टम को भी पाईपों के माध्यम से अंडरग्राउंड करवाने की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि इस निर्माण कार्य के बाद लोगों को अपने आवागमन में काफी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन से इंडस्ट्रियल ऐरिया तक लगभग 6 किलोमीटर की सडक़ के निर्माण कार्य मे तेजी लाते हुए इसे जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर कैलिफोर्निया से आए एक दम्पति ने गृहमंत्री अनिल विज को उनके द्वारा लिखित पुस्तक भी भेंट की। 
गृह मंत्री के आवास पर स्थानीय लोगों के साथ-साथ दूर-दराज से आये लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओं व शिकायतों पर लिखित में प्रार्थना पत्र देकर मंत्री को अवगत करवाया। करनाल जिला के निसिंग से आई प्रेमी ने डाक विभाग में जमा उनकी राशि का भुगतान न किये जाने बारे, पानीपत निवासी सुभाष गोस्वामी ने अपने गुमशुदा बेटे के न मिलने बारे, अर्चना जौली ने अपनी पुत्रवधु के इलाज सम्बन्धी, कैथल से आई महिलाओं ने झगड़े में मामले में उचित कार्रवाई न होने बारे अपनी समस्याएं रखी। इसके साथ-साथ शाहाबाद, कुरुक्षेत्र, करनाल, जींद, पानीपत व गुरूग्राम से भी आए लोगों ने अपनी समस्याओं का निदान करने बारे मंत्री से गुहार लगाई। गृह मंत्री ने सभी लोगों की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुनने के उपरांत अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटान किया और अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करना सुनिश्चित करें। इस मौके पर डीएसपी रामकुमार, मीडिया प्रभारी विजेन्द्र चौहान, जसबीर जस्सी, सुरजीत सिंह, एनएचएआई से प्रोजैक्ट मैनेजर मनिन्द्र मलिक सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।