प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को वर्ष से कम से कम एक बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए-उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा
November 30th, 2019 | Post by :- | 30 Views

अम्बाला,  अशोक शर्मा

उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि रक्तदान जीवन का सबसे महान पुण्य कार्य है और प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को वर्ष से कम से कम एक बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए। उपायुक्त आज पंचायत भवन अम्बाला शहर में स्वर्गीय रमेश चन्द्र अग्रवाल के 75वें जन्मदिवस (प्रेरणा दिवस) के उपलक्ष में आयोजित रक्तदान शिविर में उपस्थित रक्तदाताओं को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर रक्तदाताओं को बैज लगाकर प्रोत्साहित किया तथा उन्हें प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया।
उपायुक्त ने कहा कि रक्त देने से शरीर पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नही पड़ता बल्कि दान के रूप में दिया गया रक्त बिना किसी अतिरिक्त खुराक के 72 घंटों में अपने आप पूरा हो  जाता है। उन्होंने कहा कि रक्त की जरूरत पूरा करने का अन्य कोई विकल्प नही है और इसकी पूर्ति केवल मानव रक्त द्वारा ही पूरी की जा सकती है। उन्होंने रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करते हुए अपने सम्पर्क में आने वाले अन्य लोगों को भी इस अभियान में जुडऩे के लिए प्रेरित करने को कहा। उन्होंने कहा कि स्वेच्छिक रक्तदाताओं की संख्या बढ़ाकर किसी भी आपात स्थिति में पर्याप्त रक्त उपलब्ध करवाया जा सकता है। इस मौके पर रोडवेज कर्मचारियों व अन्य स्वेच्छिक रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।
इस मौके पर जिला रैड क्रास सोसायटी सचिव विजया लक्ष्मी, संदीप शर्मा, स्टार ब्लड डोनर राजेन्द्र गर्ग सहित अन्य उपस्थित रहे

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।