श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन |
November 30th, 2019 | Post by :- | 55 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण निदेशालय एवं एचडीएफसी बैंक के संयुक्त तत्वाधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें कुल 112 युनिट रक्त एकत्रित हुआ। छात्र कल्याण निदेशालय की समन्वयक प्रो. ज्योति राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस रक्तदान शिविर में विद्यार्थियों  के साथ-साथ विश्वविद्यालयों प्रशासन ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया जिसमें विश्वविद्यालय के कुलपति राज नेहरू, डीन एकेडमिक प्रो. आर.एस. राठौर के साथ उन्होंने स्वयं भी रक्तदान किया।

विश्वविद्यालय के कुलगुरू राज नेहरू ने रक्त दान करने के पश्चात् कहां कि रक्त दान किसी को बेहतर जीवन प्रदान कर सकता है। हम सभी का नैतिक कर्तव्य बनता है कि जीवन में रक्तदान जरूर करें यह किसी को नया जीवन दे सकता है। उन्होंने कहा कि कई दफा सुनने में आता है कि रक्तदान से कमजोरी होती है या कोई बिमारी हो सकती है, यह सब मिथ्य हैं, बल्कि रक्तदान करने से व्यक्ति का जीवन बेहतर होता है एवं उसका स्वास्थ्य बेहतर बनता है। कुलपति ने विद्यार्थी को कहा कि वह इस प्रकार के सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लें। छात्र कल्याण निदेशालय एवं एचडीएफसी बैंक का भी कुलपति ने आभार व्यक्त किया। इस दौरान विश्वविद्यालय की कुलसचिव डां ऋतु बजाज, सभी स्टाफ एवं विद्यार्थी मौजूद रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।