पवित्र ग्रंथ गीता में निहित है संसार की हर समस्या का समाधान : गोलन
November 29th, 2019 | Post by :- | 145 Views
कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।     पूंडरी के विधायक रणधीर गोलन ने कहा कि पवित्र ग्रंथ गीता में संसार की हर समस्या का समाधान निहित है। इसलिए अपने तमाम समस्याओं के समाधान और देश की स्मृद्घि के लिए गीता के श्लौकों को अपने जीवन में धारण करना चाहिए। जो व्यक्ति गीता के उपदेशों को धारण करेगा वह अपना जीवन सफल बना लेगा।
वे शुक्रवार को देर सायं ब्रहमसरोवर पुरुषोतमपुरा बाग में महाआरती में भाग लेने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले विधायक रणधीर गोलन, स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र, केडीबी के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा, केडीबी सदस्य रविन्द्र संागवान, राजेन्द्र परासर, डा. मधुदीप सिंह, जितेन्द्र अग्रवाल, अमित रोहिला, ज्ञानचंद शर्मा, सहदेव, प्रोफेसर सुचि स्मिता ने महाआरती में भाग लिया और भजन संध्या में भजनों का आनंद लिया। इस दौरान शंख की ध्वनि और मंत्रौच्चारण ने ब्रहमसरोवर को संगीतमय कर दिया।
विधायक ने कहा कि पवित्र ब्रहमसरोवर की महाआरती में भाग लेने से शरीर को नई दैविय उर्जा मिलती है। आरती के दौरान इस दैविय उर्जा को हम अपने अंदर महसूस कर सकते है और यह दैविय उर्जा शरीर को पॉजीटिव रिर्चाज करती है। इसलिए सभी को इस महाआरती में भाग लेकर अपने शरीर को इस दैविय उर्जा से रिचार्ज करना चाहिए। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार द्वारा अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव का आयोजन 23 नवम्बर से किया जा रहा है और इस महोत्सव के कार्यक्रम 10 दिसम्बर तक चलेंगे। इस महोत्सव में प्रत्येक दिन महाआरती का आयोजन करना एक बहुत बड़ा काम है। इस महाआरती में रोजाना गणमान्य व्यक्ति और आम नागरिक भाग ले रहे है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।