हरियाणा पुलिस का नशे के खिलाफ सख्त अभियान, 10 लाख रू कीमत की 9.100 किलोग्राम गांजापती बरामद
November 29th, 2019 | Post by :- | 137 Views
चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )    ।      पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री मनोज यादव द्वारा नशेे पर नियंत्रण करने के लिये सभी पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हुये है उपरोक्त आदेशों की पालना करते हुये पुलिस अधीक्षक करनाल श्री सुरेन्द्र सिंह भौरिया ने जिला में एक विशेष अभियान चलाया हुआ है जिसके तहत कई टीमों का गठन किया गया है, जो अलग-अलग समय पर व अलग-अलग स्थानों पर नाकाबंदी करके वाहनों व व्यक्तियों की चैकिंग करती हैं।
                 उपरोक्त अभियान के तहत कल देर सायः करनाल पुलिस की क्राइम युनिट सी.आई.ए-02 टीम द्वारा सै0-06 ग्रीन ब्लैट करनाल में नाकाबंदी की गई थी और वहां से आने जाने वाले वाहनों व संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग की जा रही थी। उसी समय एक दिल्ली नंबर हाेडा सिटी कार नाकाबंदी के पास आकर रूकी और वह काफी समय तक वहीं खड़ी रही और शक के आधार पर गाड़ी की तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से करीब 10 लाख रू की 09.100 किलोग्राम गांजापती बरामद हुई।
                गिरफतार किये गये आरोपी की पहचान राजकुमार उर्फ राजू पुत्र चन्द्रप्रकाश सै0-ए5 नरेला दिल्ली के रूप में हुई है। आरोंपी ने पूछताछ में बताया कि वह नशे की यह खेप दिल्ली से लेकर आया था और यह उसने करनाल में सप्लाई करनी थी। आरोपी के खिलाफ एन0डी0पी0एस0 एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है तथा न्यायलय में पेश करके किया 3 दिन का रिमान्ड हासिल किया है।
                नशे पर पूरी तरह से रोक लगाने के लिये हरियाणा पुलिस करनाल द्वारा जिला में एंटी नारकोटीक सेल का गठन भी किया गया है और एक मोबाईल नं0- 8570885704 भी जारी किया गया है जिस पर वटसएप  के माध्यम से किसी भी प्रकार के नशे या जुआ के संबंध में सूचना दे सकते हैं। ऐसा करने पर उनकी पहचान को भी पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।