सैकेण्डरी/ सीनियर सैकेण्डरी वार्षिक परीक्षा के लिए चैक लिस्ट शुद्धि करने के लिए 2-10 दिसम्बर तक होगी लाईव
November 29th, 2019 | Post by :- | 659 Views

कुरुक्षेत्र, (सैनी ) ।  हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी की सैकेण्डरी/ सीनियर सैकेण्डरी वार्षिक परीक्षा के विद्यालयी परीक्षार्थियों की चैक लिस्ट शुद्धि करने के लिए 02 दिसम्बर से होगी लाईव होगी।

बोर्ड अध्यक्ष डॉ० जगबीर सिंह ने बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा संचालित सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी वार्षिक परीक्षा मार्च-2020 के लिए विद्यालयी परीक्षार्थियों के ऑनलाईन आवेदन पत्रों में विद्यालयों के द्वारा शुद्धि करने हेतु चैक लिस्ट 02 दिसम्बर 2019 से 10 दिसम्बर 2019 तक बोर्ड की वैबसाईट www.bseh.org.in पर ऑन लाईन लाईव की जा रही है।

इस सम्बन्ध में आगे जानकारी देते हुए बोर्ड अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से सम्बद्ध रखने वाले सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालय इस चैक लिस्ट में अपने स्तर पर परीक्षार्थी की फोटो, हस्ताक्षर, विषय एवं आधार नं० की शुद्धियाँ ऑनलाईन ठीक कर सकते हैं यदि परीक्षार्थी/परीक्षार्थियों के अन्य विवरणों में शुद्धि करवाई जानी है तो मूल रिकार्ड एवं शुद्धि शुल्क सहित बोर्ड कार्यालय में दस्ती तौर पर आकर करवा सकते हैं।

उन्होंने आगे बताया कि यदि किसी विद्यालय द्वारा परीक्षार्थी के विषयों में ऑनलाईन आवेदन करते समय प्रायोगिक विषय नहीं भरा तथा अब प्रायोगिक विषय लेने हेतु शुद्धि करना चाहते हैं, तो ऐसे विद्यालय प्रायोगिक विषय/विषयों हेतु 100/- रूपये प्रायोगिक शुल्क एवं रिकार्ड सहित बोर्ड कार्यालय में आकर करवा सकते हैं। ऑनलाईन शुद्धि की तिथि समाप्ति उपरान्त कोई शुद्धि नहीं की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।