सिवरेज ओवरफ्लो होने के कारण सडक पर बहता है गंदा पानी, बदबू से बेहाल दुकानदार |
November 29th, 2019 | Post by :- | 65 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट/चौ० सतपाल) :- कस्बा हसनपुर लीखी चौक के निकट आए दिन सिवरेज ओवरफ्लों हो जाने के कारण सिवरेज का गंदा पानी सडकों पर बहता रहता है। इस गंदे पानी में से उठती बदवू के कारण यहां आसपास दुकानदारों को जीना दुर्भर हो गया है। दुकानदारों ने कई बार इसकी शिकायत जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से की है, लेकिन फिर भी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। इस ओर अनदेखी के कारण दुकानदारों में विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रति रोष व्याप्त है।

लीखी चौक के निकट जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से गंदे वानी की निकासी के लिए बनाए गए सिवरेज के गड्ढों की पिछले कई महीनों से सफाई ना होने के कारण वह गड्ढे पूरी तरह से ओवर फ्लो हो गए हैं। सिवरेज ओवरफ्लो होने के कारण सिवरेज का गंदा सडकों पर बहने लगा है। लीखी चौक के दुकानदार हुकम, सौदान, मोहन, मुकेश, नरेश, सुरेन्द्र, गैंदा आदि का कहना है कि जनस्वास्थ्य विभाग ने गंदे पानी की निकासी के लिए सिवरेज के गड्ढे तो बना दिए, लेकिन इनकी सफाई न होने के कारण यह गड्ढे उनके लिए मुसीबते बनने लगे हैं। उन्होंने बताया कि सिवरेज ओवरफ्लो होने के कारण गंदा पानी सडकों पर बह रहा है जिसके कारण उनकी दुकानदारी भी प्रभावित होकर रह गई है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस गंदे पानी में से उठती बदवू के कारण उनका दुकानों पर बैठना भी मुश्किल हो गया है। उन्होंने बताया कि पिछले तीन महीनों से सिरवेज ओवरफ्लो होने के कारण गंदा पानी सडकों पह बह रहा है और पैदल आने-जाने वालों को इस गंदे पानी में से होकर निकलना पड रहा है। उन्होंने कहा कि सडकों पर बहता सिवरेज के इस गंदे पानी के कारण उन्हें हमेशा बीमारी फैलने का भय सताता रहता है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कई बार विभागीय अधिकारियों से इस सिवरेज की सफाई के लिए शिकायत की है, लेकिन उनकी इस समस्या की ओर कोई भी ध्यान देने को तैयार नहीं है। इस मामले में जनस्वास्थ्य विभाग के जेई दौलतराम का कहना है कि वह जल्दी कर्मचारियों को भेजकर इन सिवरेज के गडढों को खाली कराकर दुकानदारों को इस समस्या से निजात दिलाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।